Covid-19 Update

2,26,859
मामले (हिमाचल)
2,22,190
मरीज ठीक हुए
3,825
मौत
34,555,431
मामले (भारत)
260,661,944
मामले (दुनिया)

हिमाचल भवन नई दिल्ली में मनाया स्वर्णिम हिम महोत्सव, आयोजित की चित्रकला प्रतियोगिता

हिमाचल भवन नई दिल्ली में मनाया स्वर्णिम हिम महोत्सव, आयोजित की चित्रकला प्रतियोगिता

- Advertisement -

नई दिल्ली/शिमला। हिमाचल प्रदेश के 50 साल पूरे होने के उपलक्ष्य में राज्य भर में मनाए जा रहे स्वर्णिम हिमाचल समारोहों (Swarnim Himachal) के तहत आवासीय आयुक्त कार्यालय और हिमाचल सोशल बॉडीज फेडरेशन द्वारा संयुक्त रूप से रविवार को हिमाचल भवन नई दिल्ली में स्वर्णिम हिम महोत्सव मनाया गया। इस अवसर पर फेडरेशन द्वारा स्वर्णिम हिमाचल चित्रकला प्रतियोगिता (Swarnim Himachal Painting Competition) का आयोजन किया गया, जिसमें दिल्ली/एनसीआर में रहने वाले हिमाचल प्रदेश के 72 बच्चों ने भाग लिया। विशेष ओलंपिक भारत की अध्यक्षा मल्लिका नड्डा इस अवसर पर मुख्य अतिथि के रूप में उपस्थित थी। उन्होंने प्रतियोगिता के प्रतिभागियों और विजेताओं को प्रमाण-पत्र प्रदान किए। समारोह की अध्यक्षता ललित कला अकादमी के उपाध्यक्ष नंद लाल ने की।

यह भी पढ़ें: हिमाचल: CM जयराम ने विपक्ष पर साधा निशाना, कहा-कांग्रेस के लिए काम नहीं घोटाला ही उपलब्धि

 

 

मल्लिका नड्डा ने हिमाचलियों से राज्य की समृद्ध सांस्कृतिक विरासत को संरक्षित करने का आग्रह किया। उन्होंने कहा कि हिमाचलियों को उनकी कड़ी मेहनत और ईमानदारी के लिए देश भर में जाना जाता है और उन्हें अपनी पहचान बनाए रखनी चाहिए। उन्होंने कहा कि देवभूमि हिमाचल प्रदेश व्यास और मार्कंडेय ऋषियों जैसे संतों की भूमि है और गौरवशाली संस्कृति और परंपराओं से भरपूर है। उन्होंने इसे संरक्षित करने पर जोर दिया, ताकि युवा पीढ़ी इसके मूल्य को समझ सके और इस पर गर्व कर सके। उन्होंने सभी हिमाचलियों को एक सशक्त समाज, राज्य और राष्ट्र के निर्माण के लिए एकजुट होकर कार्य करने का आह्वान किया।

कला प्रेमियों के लिए आर्ट गैलरी विकसित करने के किए जाएंगे प्रयास

नड्डा ने कार्यक्रम के आयोजन के लिए आवासीय आयुक्त कार्यालय और हिमाचल सोशल बॉडिज फेडरेशन (Himachal Social Bodies Federation) के प्रयासों की सराहना की और कहा कि आजादी का अमृत महोत्सव मनाने के लिए इस तरह के और आयोजनों की योजना बनाई जानी चाहिए। उन्होंने कहा कि हिमाचल भवन में कला प्रेमियों और कलाकारों के लिए आर्ट गैलरी विकसित करने के ठोस प्रयास किए जाने चाहिए। उन्होंने दिल्ली/एनसीआर में रहने वाले हिमाचलियों से समाज में विशेष रूप से अक्षम लोगों की सहायता के लिए आगे आने का भी आग्रह किया, ताकि उन्हें मुख्यधारा से जोड़ा जा सके।

 

 

दो और कार्यक्रम आयोजित करेगा हिमाचल सोशल बॉडिज फेडरेशन

हिमाचल सोशल बॉडिज फेडरेशन के मुख्य समन्वयक केआर वर्मा ने फेडरेशन की गतिविधियों की विस्तृत जानकारी दी। उन्होंने कहा कि फेडरेशन के तत्वावधान में दिल्ली/एनसीआर में कार्यरत 22 से अधिक हिमाचली संघ एकजुट हुए हैं। उन्होंने कहा कि हिमाचल सोशल बॉडिज फेडरेशन दिसम्बर और जनवरी माह में स्वर्णिम हिमाचल समारोहों के उपलक्ष्य में दो और कार्यक्रम आयोजित करने के लिए आवासीय आयुक्त कार्यालय के साथ समन्वय करेगा।

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है