Covid-19 Update

1,99,467
मामले (हिमाचल)
1,92,819
मरीज ठीक हुए
3,404
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

Governor’s address में प्रदेश के विकास के आंकड़ों पर Vikramaditya के सवाल

Governor’s address में प्रदेश के विकास के आंकड़ों पर Vikramaditya के सवाल

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस विधायक विक्रमादित्य सिंह (Congress MLA Vikramaditya Singh) ने प्रदेश विधानसभा में आज राज्यपाल अभिभाषण (Governor’s address in the state assembly) पर घोर निराशा (Deep Disappointment) जताते हुए कहा है कि सरकार ने इस अभिभाषण में लोगों को गुमराह करने का पूरा प्रयास किया है। उन्होंने कहा है कि इस अभिभाषण में प्रदेश के विकास के जो आंकड़े बताए गए हैं, वह सब तथ्यों से परे हैं।

यह भी पढ़ें: HPSSC के माध्यम से होगी Dharamshala MC में भर्ती, ये चार बड़े फैसले

उन्होंने कहा है कि प्रदेश में बेरोजगारी, हत्या, डकैती, महिलाओं के प्रति अपराध के जो आंकड़े बताए गए हैं वह सब तथ्यों से परे हैं। विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि उन्हें उम्मीद थी कि राज्यपाल के अभिभाषण में प्रदेश की वास्तविक स्थिति दर्शाई जाएगी, पर उन्हें अफसोस है कि प्रदेश सरकार ने राज्यपाल की गरिमा को ठेस पहुंचाई है। उन्होंने कहा कि राज्यपाल का अभिभाषण किसी भी प्रदेश के विकास का आईना होता है जो पूर्व में किए गए कार्यों और प्रदेश सरकार की योजनाओं के साथ साथ वास्तविक स्थिति को दर्शाता है।


 

राज्यपाल के अभिभाषण की रस्म अदायगी की

विक्रमादित्य सिंह ने कहा कि प्रदेश सरकार ने केवल औपचारिकता पूरी करते हुए राज्यपाल के अभिभाषण की रस्म अदायगी की है, जो बहुत ही दुर्भाग्यपूर्ण है। कांग्रेस विधायक ने कहा कि अभिभाषण में जिन केंद्रीय योजनाओं का बखान किया गया है अभी तक धरातल में कुछ भी नही है।

उन्होंने कहा कि मंडी में बनने वाले एयरपोर्ट की अभी तक प्रशासनिक मंजूरी भी नहीं मिली है, जबकि दावा किया जा रहा है कि यह सरकार के इस कार्यकाल में इसका निर्माण पूरा कर दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि अभिभाषण में प्रदेश सरकार ने हवाई महल खड़े किए है, जो कभी नहीं बनते। विक्रमादित्य सिंह ने केंद्र सरकार द्वारा प्रदेश को विभिन्न विकास कार्यों को प्रदान की गई वित्तीय सहायता पर संतोष जताते हुए कहा है कि प्रदेश सरकार इन कार्यों को भी सही समय और सही ढंग से नहीं कर पा रही है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है