×

Chowari में किसान बिल के विरोध में रैली, धर्मशाला और Una में हाथरस मामले में मौन प्रदर्शन

बा के चुवाड़ी में नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री की अगुवाई में बोला हल्ला

Chowari में किसान बिल के विरोध में रैली, धर्मशाला और Una में हाथरस मामले में मौन प्रदर्शन

- Advertisement -

चंबा/धर्मशाला। नेता प्रतिपक्ष मुकेश अग्निहोत्री (Mukesh Agnihotri) की अगुवाई में जिला चंबा के भटियात उपमंडल मुख्यालय चुवाड़ी में कांग्रेस पार्टी (Congress Party) ने किसान आक्रोश रैली निकाली। इस दौरान कांग्रेसियों ने बाजार में केंद्र सरकार के किसान बिल (Farmer bill) के विरोध में नारेबाजी की। इस दौरान काफी संख्या में पुलिस बल तैनात रहा। मुकेश अग्निहोत्री ने अंबेडकर भवन में कांग्रेस कार्यकर्ताओं में जोश भरा। इसके बाद रैली अंबेडकर भवन से रवाना हुई। कांग्रेस की किसान आक्रोश रैली का मुख्य उद्देश्य केंद्र सरकार के किसान विरोधी बिल का विरोध करना था। कांग्रेस के मुताबिक जो बिल पेश किया गया है, उससे समूचे देश का किसान परेशान है। यह बिल पूंजीपतियों को फायदा पहुंचाने के लिए है। इस मौके पर बनीखेत की विधायक आशा कुमारी, मुख्य प्रवक्ता कुलदीप सिंह पठानिया, पूर्व विधायक सुरेंद्र भारद्वाज, जिला अध्यक्ष नीरज नैय्यर, प्रदेश सचिव अमित भरमौरी, ब्लॉक अध्यक्ष राम सिंह चंबियाल, महासचिव विजय सिंह कंवर, अध्यक्ष युवा कांग्रेस संदीप जसरोटिया, अध्यक्ष सेवादल विनोद कुमार व कांग्रेस पार्टी के पदाधिकारी व कार्यकर्ता मौजूद रहे ।


 

यह भी पढ़ें: मुकेश अग्निहोत्री बोले, BJP कृषि बिल की आड़ में किसानों को लूटने का कर रही काम

हाथरस दुष्‍कर्म व मौत मामले को लेकर जिला कांग्रेस कमेटी ने धर्मशाला (Dharamshala) स्थित गांधी वाटिका में मौन प्रदर्शन किया। जिला कांगड़ा कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय महाजन के नेतृत्व में एकत्रित हुए कांग्रेसी नेताओं ने पहले दो मिनट का मौन रखकर पीड़िता की मौत पर श्रद्धाजंलि दी। इसके बाद मौन धारण कर सभी महात्‍मा गांधी की प्रतिमा के नीचे बैठे रहे। मौन प्रदर्शन खत्म होने के बाद कांग्रेस नेताओं (Congress Leaders) ने कहा हाथरस की घटना एक शर्मसार करने वाला कृत्‍य है। वहां पर यह घटना पुलिस की लचर कार्यप्रणाली को भी प्रदर्शित करती है। कांग्रेस ने कहा कि इस मामले में सभी दोषियों के खिलाफ सख्त कार्रवाई होनी चाहिए, ताकि ऐसे गलत कृत्य करने वालों को सबक मिल सके। उन्होंने कहा कई प्रदेशों में आपराधिक घटनाएं बढ़ी हैं, लेकिन इन पर अंकुश लगाने में BJP सरकारें असफल ही साबित हुई हैं। इस मौके पर जिला कांग्रेस कमेटी के अध्यक्ष अजय महाजन, पूर्व मंत्री सुधीर शर्मा, पूर्व विधायक किशोरी लाल, यादविंद्र गोमा, केवल सिंह पठानिया, सुरेंद्र मनकोटिया, विजय इंद्र कर्ण सहित कई कांग्रेसी नेता व पदाधिकारी मौजूद थे।

 

ऊना में महात्मा गांधी के चित्र के साथ सत्याग्रह आंदोलन शुरू

 

 

यह भी पढ़ें: हाथरस गैंगरेप घटना पर तपा Himachal, यूपी सरकार के खिलाफ जमकर किया प्रदर्शन, निकाली रैली

ऊना। उत्तर प्रदेश के हाथरस में 19 वर्षीय युवती के साथ सामूहिक दुष्कर्म, उसके बाद उसकी निर्मम हत्या के मामले को लेकर कांग्रेस आंदोलनात्मक मोड में आ गई है। सोमवार को जिला मुख्यालय स्थित एमसी पार्क में कांग्रेस ने जिला अध्यक्ष राणा रणजीत सिंह, ऊना (Una) सदर के विधायक सतपाल सिंह रायजादा और पूर्व मंत्री कुलदीप कुमार की अगुवाई में सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया। एमसी पार्क में स्थित शहीदी स्मारक के पास महात्मा गांधी के चित्र को लेकर कांग्रेस जनों ने मौन रहते हुए केंद्र की मोदी और उत्तर प्रदेश की योगी सरकार के खिलाफ विरोध दर्ज (Protest) करवाया। इस दौरान कांग्रेस नेताओं ने बीजेपी लोकतंत्र की हत्या करने का आरोप भी जड़ा। वहीं उन्होंने कहा कि बेटी पढ़ाओ बेटी बचाओ का नारा देने वाली बीजेपी का सही नाम बेटी जलाओ पार्टी होना चाहिए।

 

यह भी पढ़ें: हिमाचल की महिला IPS से ठगी करने में नाकाम हुआ तो की गाली-गलौच, झारखंड से अरेस्ट हुआ अपराधी

ऊना (Una) जिला मुख्यालय के एमसी पार्क स्थित शहीद स्मारक के सामने कांग्रेस के नेताओं और कार्यकर्ताओं ने महात्मा गांधी (Mahatma Gandhi) के चित्र के साथ सत्याग्रह आंदोलन शुरू किया। ऊना सदर के विधायक सतपाल सिंह रायजादा ने कहा कि बीजेपी लोकतंत्र का गला घोटने पर उतारु है, लेकिन कांग्रेस इसे कतई बर्दाश्त नहीं करेगी। इसके साथ ही हाथरस प्रकरण की शिकार हुई 19 वर्षीय युवती को इंसाफ दिलाने के लिए भी कांग्रेस किसी भी हद तक जाने को तैयार है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है