Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

अफवाहों से आहत भुंतर की Corona पॉजिटिव महिला क्या बोली- जानिए

अफवाहों से आहत भुंतर की Corona पॉजिटिव महिला क्या बोली- जानिए

- Advertisement -

कुल्लू। भुंतर क्षेत्र की 29 वर्षीय कोरोना (Corona) पॉजिटिव महिला लोगों द्वारा फैलाई जा रही अफवाहों से आहत दिखी। इस बारे जानकारी शेयर करते हुए महिला ने बताया कि उसके बारे में जनता अफवाहें फैला रही है। उन्होंने कहा कि 18 मार्च को बेटी के इलाज के लिए शिमला गई थी, बेटी की सांस बीमारी है। इस दौरान आईजीएमसी (IGMC) में डॉक्टरों ने बेटी के ऑपरेशन के लिए डॉक्टरों ने कुछ समय के बाद कि डेट दी थी।

यह भी पढ़ें: Una पहुंचा व्यक्ति दिल्ली में निकला कोरोना पॉजिटिव, मैहतपुर में था इस्टीट्यूशनल क्वारंटाइन

उन्होंने कहा कि 3 मई को कुल्लू (Kullu) लौटने के बाद 17 मई तक क्वारंटान पीरियड में रही और उसके बाद भी कमरे में रही। इस दौरान सिर्फ मोहल्ले में सब्जी दुकान से सब्जी खरीदी है। 18 और 19 मई को तेगुबेहड़ अस्पताल में स्वास्थ्य जांच (health check up) करवाई थी। उसके बाद 1 जून खड्डी के काम करने गई थी। 2, 3 और 4 जून को क्षेत्रीय अस्पताल में जांच के लिए आई थी। उन्होंने बताया कि इस दौरान फेस कवर पहनकर रखा था और कुल्लू में कहीं इधर-उधर नहीं गई थी। उन्होंने कहा कि लोग अफवाहें ना फैलाएं। सोशल मीडिया में फोटो वायरल किए जा रहे हैं, जिसके लिए महिला ने आपत्ति जाहिर की।


महिला के 10 प्राइमरी संपर्कों की रिपोर्ट आई नेगेटिव

वहीं, 4 जून को महिला के कोरोना पॉजिटिव रिपोर्ट आने के बाद महिला और उसकी 9 वर्षीय बच्ची को आइसोलेशन सेंटर में भर्ती करवाया गया है, जिसके बाद पुलिस ने महिला के प्राइमरी कांटेक्ट 14 लोगों के सैंपल (Sample) जांच के लिए भेजे थे, जिनमें 10 लोगों के मेडिकल जांच रिपोर्ट नेगेटिव आई है, जिसके बाद लोगों ने राहत ली है। महिला के प्राइमरी कांटेक्ट में आए 4 लोगों के सैंपल का इंतजार है। वहीं, पुलिस ने कुल्लू 76 लोगों को क्वारंटाइन (Quarantine) किया है, जिसमें प्राइमरी कांटेक्ट 14 और सेकेंडरी कांटेक्ट में 62 लोग आए हैं।

यह भी पढ़ें: कोरोना राहतः Kangra में आठ मरीज हुए ठीक, हिमाचल में रिकवरी रेट 50 फीसदी पहुंचा

पिछले दिन भुंतर में रह रही मंडी की महिला के कोरोना पॉजिटिव आने के बाद उसके प्राइमरी संपर्क में आए भुंतर के 10 लोगों के सैंपल लिए गए थे, जिनकी शनिवार देर शाम को नेगेटिव रिपोर्ट आई है। एसपी कुल्लू (SP Kullu) गौरव सिंह ने बताया कि भुंतर खोखन कोरोना पॉज़िटिव महिला के संपर्क में आए 17 लोगों के सैंपल नेरचौक मेडिकल कॉलेज भेजे गए थे। इनमें 10 लोग भुंतर में पॉजिटिव आई महिला के प्राइमरी संपर्क में आए थे। उन्होंने कहा कि लोगों घबराने की जरूरत नहीं है। कोरोना वायरस से बचाव के लिए मास्क ओर सोशल डिस्टेंसिंग व हाथों की साफ सफाई का निरंतर ध्यान रखें।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है