×

Corona इन India:24 घंटे में 354 नए मामले आए सामने, हुईं 8 मौतें

Corona इन India:24 घंटे में 354 नए मामले आए सामने, हुईं 8 मौतें

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस का कहर जारी है। देश में कोरोना के मरीजों की संख्या 4400 से ज्यादा हो चुकी है। वहीं मरने वालों का आंकड़ा 114 तक पहुंच गया है। हालांकि अबतक 325 मरीज कोरोना के खिलाफ जंग जीतकर घर लौट चुके हैं। इस विषय में ताजा अपडेट देते हुए स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने मंगलवार को बताया कि भारत में 24 घंटे में कोरोना वायरस के 354 नए मामले सामने आए और 8 नई मौतें दर्ज हुईं। देशभर में वायरस से अब तक 117 लोगों की मौत हो चुकी है। वहीं, देश में अब तक 4421 लोगों को कोरोना संक्रमण हुआ है। महाराष्ट्र में सबसे ज्यादा 891 लोगों में कोरोना संक्रमण है, जबकि 52 मरीजों की मौत हो चुकी है।


यह भी पढ़ें: Donald Trump की धमकी, India ने दवा नहीं भेजी तो झेलना होगा अमेरिका का बदला

स्वास्थ्य मंत्रालय ने कहा कि एक स्टडी आई है जिसमें कहा गया है एक आदमी 30 दिन में 406 लोगों को इन्फेक्ट कर सकता है।अगर हम लॉकडाउन कर दें तो एक व्यक्ति केवल 2।5 को इन्फेक्ट कर सकता है, इसलिए लॉकडाउन का पालन करें। कई जगहों पर निर्देशों का सख्ती से पालन किया गया तो फायदा भी नजर आया है। जैसे कि नोएडा, भीलवाड़ा और पूर्वी दिल्ली।

वहीँ राजस्थान के स्वास्थ्य विभाग ने बताया है कि राज्य में मंगलवार को कोरोना वायरस के 24 नए मामले सामने आए और राज्य में कुल 325 मामले हो गए हैं।

ओडिशा के स्वास्थ्य और परिवार कल्याण विभाग ने ट्वीट किया है कि 4 अप्रैल को भुवनेश्वर के एम्स में भर्ती हुए कोरोना वायरस पॉज़िटिव 72-वर्षीय शख्स की सोमवार को मौत हो गई। राज्य में किसी कोरोना वायरस मरीज़ की मौत का यह पहला मामला है।

इसके आलावा छत्तीसगढ़ के सीएम भूपेश बघेल ने बताया है कि कोरबा निवासी कोरोना वायरस के मरीज़ का इलाज होने के बाद उसे अस्पताल से डिस्चार्ज कर दिया गया है। उन्होंने बताया कि राज्य में अब तक कोरोना वायरस के कुल 10 में से 9 मरीज़ ठीक होकर घर जा चुके हैं।

उत्तर प्रदेश के सीएम योगी आदित्यनाथ ने बताया है कि राज्य में अभी कोरोना वायरस के 308 मामले हैं जिनमें से 168 केस तब्लीगी जमात से जुड़े हैं। उन्होंने कहा कि वायरस की जांच के लिए अभी 10 मेडिकल कॉलेज में लैब हैं और 14 अन्य मेडिकल कॉलेज व हर मंडल मुख्यालय के ज़िला अस्पताल में टेस्टिंग लैब बनाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है