×

Corona इन India: अब तक 19 मौतें, पीड़ितों की संख्या हुई 809

Corona इन India: अब तक 19 मौतें, पीड़ितों की संख्या हुई 809

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत में कोरोना वायरस (Coronavirus) का कहर जारी है। शुक्रवार को भी भारत (India) में कोरोना पॉज़िटिव मामलों में बढ़ोतरी देखने को मिली। सुबह तक देश में कोरोना से पीड़ित लोगों की संख्या 800 के पार पहुंच गई। ताजा आंकड़ा 809 बताया जा रहा है। वहीं देश में इस महामारी के चलते 19 वीं मौत भी दर्ज की गई।


  • केरल में कोरोना वायरस के 39 नए मामले सामने आए हैं। इनमें कासरगोड जिल में 34 मामले हैं जबकि त्रिसुर और कोझिकोड में एक-एक जबकि कासरगोड में 2 मामले सामने आए है। इस तरह से राज्य में कोरोना पीड़ित 164 मरीज ऐसे हैं जिनका इलाज चल रहा है। राज्य में 1 लाख से ज्यादा लोगों को घर में क्वारंटीन किए गए हैं।
  • केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्रालय के संयुक्त सचिव लव अग्रवाल ने बताया कि अभी कोरोना वायरस से लड़ने के लिए 17 राज्य अस्पताल बनाने में जुटे हुए हैं।
  • महाराष्ट्र में कोरोना वायरस के 12 और पॉजिटिव केस सामने आए हैं। राज्य में कोरोना वायरस के मरीजों की संख्या 147 हो गई है।
  • उत्तर प्रदेश के नोएडा में कोरोना वायरस के तीन नए मामले सामने आए हैं। जिन दो सोसाइटी में ये मामले पाए गए हैं, उन्हें सील कर दिया है। पूरी सोसाइटी को अब सेनेटाइज किया जाए। बता दें कि इससे पहले भी नोएडा की कुछ सोसाइटी में कोरोना के केस सामने आ चुके हैं, जिन्हें पहले ही सील किया गया था।
  • कर्नाटक में कोरोना वायरस की वजह से तीसरी मौत हुई है। यहां तुमकरु में 65 वर्षीय मरीज ने दम तोड़ दिया है। वह दिल्ली से ट्रेन से वापस लौटा था, अब ट्रेन में सफर करने वाले सभी यात्रियों को ट्रेस किया जा रहा है।
  • स्वास्थ्य मंत्रालय के अनुसार, भारत में अबतक 17 लोग अपनी जान कोरोना वायरस की वजह से गंवा चुके हैं, जबकि 66 लोग ठीक हो चुके हैं। मौजूदा स्थिति से निपटने के लिए पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) ने 21 दिनों के लॉकडाउन का ऐलान किया है, उसका आज तीसरा दिन है।
  • लॉकडाउन के चलते आम जनमानस को कई तरह की समस्याओं का सामना करना पड़ रहा है। इस बीच महाराष्ट्र के नागपुर में 5 लोग और कोरोना पॉजिटिव पाए गए हैं, इसी के साथ राज्य में कुल आंकड़ा 135 पहुंच गया है।
  • ताजा अपडेट के अनुसार तमिलनाडु में कोरोना वायरस के 6 नए मामले सामने आए हैं, इसी के साथ राज्य में कुल आंकड़ा 35 पहुंच गया है।
  • वहीं आंध्र प्रदेश के विशाखापट्टनम जिले में कोरोना पॉजिटिव एक मरीज मिला है। बताया जा रहा है कि ये व्यक्ति कोरोना पीड़ित के संपर्क में आया था, जिसके बाद उसमें भी पॉजिटिव लक्षण पाए गए। इसी के साथ राज्य में कोरोना पीड़ितों की संख्या 12 पहुंच गई है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है