Covid-19 Update

2,00,791
मामले (हिमाचल)
1,95,055
मरीज ठीक हुए
3,437
मौत
29,973,457
मामले (भारत)
179,548,206
मामले (दुनिया)
×

Covid-19: दुनियाभर में अबतक 1 लाख 66 हजार केस, 24 लाख से अधिक हुई मरीजों की संख्या

Covid-19: दुनियाभर में अबतक 1 लाख 66 हजार केस, 24 लाख से अधिक हुई मरीजों की संख्या

- Advertisement -

नई दिल्ली। चीन के वुहान से उपजे कोरोना वायरस (Coronavirus) ने पूरी दुनिया में उत्पात मचा रखा है। पूरी दुनिया में कोरोना की वजह से 1 लाख 65 हजार से ज्यादा जान गई हैं और इनमें से एक लाख से ज्यादा मौत यूरोपीय देशों में हुई है। वहीं कोरोना वायरस से संक्रमित पाए जाने वाले लोगों की संख्या में तेजी से इजाफा हो रहा है। दुनियाभर में अबतक कोरोना वायरस संक्रमण के 24 लाख 22 हजार से अधिक मामले सामने आ चुके हैं।

जॉन्स हॉपकिन्स यूनिवर्सिटी के ट्रैकर के मुताबिक, अमेरिका (US) में पिछले 24 घंटों के अंदर कोरोना वायरस से 1,997 लोगों की मौत हुई जिससे देश में इस संक्रमण से मरने वालों की संख्या 40,666 पहुंच गई है। वहीं, अमेरिका में संक्रमण के मामले बढ़कर 7,55,000 हो गए हैं। कोरोना वायरस से दुनियाभर में करीब 24 लाख लोग संक्रमित हुए हैं। अमेरिकी राष्ट्रपति डॉनल्ड ट्रंप ने कहा है कि उनके देश ने कोरोना वायरस के लिए 40 लाख से अधिक लोगों के टेस्ट किए हैं और इतने टेस्ट 10 देशों में मिलाकर भी नहीं हुए। उन्होंने इन देशों में फ्रांस, यूके, दक्षिण कोरिया, जापान, सिंगापुर, भारत, ऑस्ट्रिया, ऑस्ट्रेलिया, स्वीडन और कनाडा का नाम लिया।


रूस (Russia) में कोरोना वायरस के रोज़ाना की रिकॉर्ड बढ़ोतरी के बाद रूसी राष्ट्रपति व्लादिमीर पुतिन ने कहा है कि कोरोना वायरस संकट को अधिकारी पूरी तरह नियंत्रण में ले आए हैं। उन्होंने आगे कहा कि देश के पास लोगों के स्वास्थ्य और अर्थव्यवस्था के लिए आवश्यक सभी संसाधन हैं। रूस में रविवार को 6060 नए मामले दर्ज हुए। फ्रांस भी इस वक्त कोरोना वायरस जैसी महामारी का सामना कर रहा है। यहां 11 मई तक लॉकडाउन लागू कर दिया गया है, फ्रांस (France) में डेढ़ लाख से अधिक लोग इसकी चपेट में आ गए हैं जबकि करीब 20 हजार लोगों की कोरोना वायरस से जान जा चुकी है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है