Covid-19 Update

58,645
मामले (हिमाचल)
57,332
मरीज ठीक हुए
982
मौत
11,111,851
मामले (भारत)
114,541,104
मामले (दुनिया)

स्थिति नियंत्रण में नहीं आई तो Himachal के इस जिला में बढ़ाया जाएगा Curfew

स्थिति नियंत्रण में नहीं आई तो Himachal के इस जिला में बढ़ाया जाएगा Curfew

- Advertisement -

ऊना। कोरोना संक्रमण के चलते ऊना जिला की छह पंचायतों में लगाए गए कर्फ्यू (Curfew) को बढ़ाया जा सकता है। यह बात डीसी ऊना संदीप कुमार (DC Una Sandeep Kumar) ने कही। डीसी ने कहा कि इन पंचायतों में कोरोना की सही स्थिति का पता लगाने के लिए स्वास्थ्य विभाग के माध्यम से एक्टिव केस फाइंडिंग अभियान छेड़ा गया है। उन्होंने अपील की कि जो भी व्यक्ति कोरोना पॉजीटिव (Corona Positive) व्यक्तियों के संपर्क में आएं हैं, वह आगे आकर स्वास्थ्य विभाग (Health Department) को इसकी जानकारी दें तथा अपनी जांच कराएं। उन्होंने कहा कि जिला प्रशासन ने फिलहाल रविवार प्रात:काल तक कर्फ्यू लगाया गया है, लेकिन अगर स्थिति में सुधार नहीं आया, तो कर्फ्यू आगे भी बढ़ाया जा सकता है।

 

यह भी पढ़ें: बड़ी खबर: इन पंचायतों सहित हिमाचल- पंजाब सीमा क्षेत्र में लगाया Curfew

संदीप कुमार ने कहा कि कोविड (Covid) नियमों की अनुपालना में लापरवाही के चलते ही एक साथ कोरोना पॉजीटिव मामले सामने आए हैं तथा कोरोना के केसों में बढ़ौतरी हुई है। कुछ व्यक्तियों ने सामाजिक कार्यकमों में कोविड प्रोटोकॉल नहीं माने, जिससे हालात बिगड़े। उन्होंने कहा कि कर्फ्यू से लोगों को परेशानी होती है, लेकिन लापरवाही ने पूरे इलाके को कर्फ्यू की तरफ धकेला। उन्होंने सभी जिलावासियों से अपील की कि शादी व शोक सभाओं को साधारण रखें तथा सोशल डिस्टेंसिंग (Social Distancing) के नियम का पालन करें। डीसी ने सभी से अपील की कोरोना पॉजीटिव व्यक्ति के प्रति द्वेष की भावना न रखें।

 

जिला में 42 कंटेनमेंट जोन

डीसी संदीप कुमार ने कहा कि अब तक जिला ऊना में 244 कोरोना पॉजीटिव केस सामने आए हैं, जिनमें से 82 एक्टिव केस (Active Case) हैं जबकि 162 स्वस्थ हो चुके हैं। उन्होंने कहा कि डेडिकेटिड कोविड केयर सेंटर (Covid Care Center) खड्ड में 48 तथा डेडिकेटिड कोविड केयर सेंटर पीर निगाह में 18 पॉजीटिव व्यक्तियों का उपचार चल रहा है। डीसी ने कहा कि जिला ऊना में अब कंटेनमेंट जोन की संख्या 42 है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है