Covid-19 Update

1,42,510
मामले (हिमाचल)
1,04,355
मरीज ठीक हुए
2039
मौत
23,340,938
मामले (भारत)
160,334,125
मामले (दुनिया)
×

#DDC_Election Result Live : बीजेपी ने कश्मीर में तीसरी सीट पर दर्ज की जीत

कुल 280 सीटों के लिए आठ चरणों में की गई थी वोटिंग

#DDC_Election Result Live : बीजेपी ने कश्मीर में तीसरी सीट पर दर्ज की जीत

- Advertisement -

श्रीनगर। जम्मू-कश्मीर में जिला विकास परिषद यानी डीडीसी (DDC Election) के लिए डाले गए वोटों की गिनती आज हो रही है। कश्मीर में बीजेपी प्रत्याशी एजाज हुसैन की जीत के बाद बीजेपी ने घाटी में तीसरी सीट पर जीत दर्ज कर ली है। बीजेपी के मुन्हा लतीफ पुलवामा जिले के काकपोरा से जीते हैं। उधर, बीजेपी के एजाज हुसैन की जीत के घाटी में उनके समर्थकों के बीच जश्न का माहौल है। जम्हूरियत की जीत के जश्न से घाटी गुलजार है। बीजेपी के साथ ही अन्य दलों के जीते प्रत्याशियों के समर्थक भी जश्न मना रहे हैं। वहीं, ताजा रुझानों में गठबंधन ने अच्छी बढ़त बना रखी है। गुपकार गठबंधन-89, बीजेपी- 46, कांग्रेस- 21, जेकेएपी- 08 और अन्य- 54 सीटों पर आगे हैं।


वहीं, डीडीसी चुनावों के लिए बीजेपी के प्रभारी एवं केंद्रीय मंत्री अनुराग ठाकुर (Anurag Thakur) ने कहा कि भले ही लोगों को धमकी दी गई थी, लेकिन वे वोट डालने के लिए भारी संख्या में बाहर आए, यह लोकतंत्र की जीत है। पीएम मोदी का सपना है कि जमीनी स्तर पर पंचायत, बीडीसी और डीडीसी के चुनाव जम्मू-कश्मीर में होने चाहिए। ठाकुर ने कहा कि नतीजे आज सामने होंगे और मुझे पार्टी के अच्छे प्रदर्शन का भरोसा है। लोग जम्मू-कश्मीर में नए नेतृत्व का कार्यभार देखना चाहते हैं जो उनके निर्वाचन क्षेत्रों में मुद्दों को हल करने में मदद करेगा।


 

 

वोटों की गितनी सुबह 9 बजे शुरू हुई। अनुच्छेद 370 हटाने के बाद जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पहली बार वोट डाले गए जिसमें मतदाताओं ने बढ़चढ़ कर हिस्सा लिया। जाहिर है जम्मू-कश्मीर डीडीसी चुनाव में बीजेपी कांग्रेस और पीपुल्स एलायंस फॉर गुपकार डिक्लरेशन के बीच मुख्य मुकाबला है। हालांकि हर पार्टी अपनी अपनी जीत का दावा ठोक रही है। वहीं बीजेपी का कहना है कश्मीर घाटी में किसी को हराएं या ना हराएं कांग्रेस को जरूर हराएंगे।

 

यह भी पढ़ें: कश्मीरी मतदाताओं को मतदान के लिए क्या मिली विशेष सुविधा, जानिए

 

इन चुनावों में नेशनल कॉन्फ्रेंस और पीपल्स डेमोक्रेटिक पार्टी समेत कश्मीर की मुख्यधारा से जुड़ी सात राजनीतिक पार्टियों (Political parties) ने मिलकर गुपकार गठबंधन बनाया था। इन चुनावों में कुल 280 सीटों के लिए आठ चरणों में वोटिंग हुई और कुल 4181 उम्मीदवार मैदान में थे, जिनके भविष्य का फैसला आज आएगा। इनमें से पुरुष उम्मीदवारों की संख्या 3 हजार 731 है, जबकी 450 महिला उम्मीदवार हैं। मतगणना स्थल पर पारदर्शिता के लिए वीडियो रिकॉर्डिंग भी करवाई जा रही है।

इसके अलावा कोरोना महामारी को लेकर भी पूरी सतर्कता बरती जा रही है। इस दौरान सुरक्षा की भी चाक चौबंद व्यवस्था है। उधर, सोमवार को पीडीपी प्रमुख महबूबा मुफ्ती के दो करीबी रिश्तेदारों व एक पूर्व मंत्री समेत 20 से अधिक लोगों को पुलिस ने हिरासत में लिया है। महबूबा ने ट्वीट कर इसकी निंदा की है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है