Covid-19 Update

2,27,684
मामले (हिमाचल)
2,23,093
मरीज ठीक हुए
3,838
मौत
34,656,822
मामले (भारत)
267,534,822
मामले (दुनिया)

रक्षा मंत्री ने CDS विपिन रावत संग बैठक के बाद PM मोदी से की फोन पर बात; जयशंकर ने की मुलाकात

रक्षा मंत्री ने CDS विपिन रावत संग बैठक के बाद PM मोदी से की फोन पर बात; जयशंकर ने की मुलाकात

- Advertisement -

नई दिल्ली। भारत-चीन सीमा विवाद (India-China border dispute) के मध्य भारतीय सेना और चीनी सेना के जवानों के बीच भिड़ंत होने के बाद दिल्ली का माहौल गरमाया हुआ है। भारतीय सेना के एक अधिकारी और 2 जवानों की शहादत पर देश में उठ रही बदला लेने की मांगों के बीच केन्द्रीय रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह (Rajnath Singh) पूरे एक्शन मोड में नजर आ रहे हैं। सबसे पहले तो रक्षा मंत्री ने चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ (CDS) बिपिन रावत समेत अन्य अफसरों के साथ बैठक की। इसके बाद रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने पूरे हालात की जानकारी पीएम नरेंद्र मोदी (Narendra Modi) को दी। इसके बाद चीफ ऑफ डिफेंस स्टॉफ जनरल बिपिन रावत, रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह से मिलने उनके आवास पहु्ंचे हैं।

जल्द ही विदेश मंत्रालय की तरफ से जारी किया जा सकता है बयान

जनरल रावत से पहले सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे भी रक्षा मंत्री के आवास पहुंचे। यहां पर आयोजित हुई एक समीक्षा बैठक के बाद चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत, सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे और विदेश मंत्री एस जयशंकर (S. Jaishankar) वहां से वापस लौट गए। अब खबर मिल रही है कि रक्षा मंत्री राजनाथ सिंह ने फोन पर पीएम मोदी को ताजा घटनाक्रमों की जानकारी दी है। वहीं इस सब के बीच पीएम मोदी और विदेश मंत्री एस जयशंकर के बीच बैठक खत्म हो गई है।

यह भी पढ़ें: India-China सीमा विवाद: जवानों की शहादत पर विपक्ष ने केंद्र को घेरा, कहा- PM दें बयान

बताया जा रहा है कि विदेश मंत्रालय (external affairs ministry) की तरफ से इस मसले पर जल्द ही बयान जारी किया जा सकता है। बतौर रिपोर्ट्स, राजनाथ सिंह और विदेश मंत्री एस जयशंकर ने सेना प्रमुख जनरल एमएम नरवणे और चीफ ऑफ डिफेंस स्टाफ जनरल बिपिन रावत के साथ दो बैठकें हो चुकी हैं। चीन से चल रहे तनाव के बीच गृह मंत्रालय में भारत तिब्बत सीमा पुलिस और सैन्य अधिकारियों की बैठक हुई। यह बैठक खत्म हो गई है। बैठक में आईटीबीपी के डीजी एसएस देसवाल भी मौजूद रहे।

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है