Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

Dehra-Haripur सड़क निर्माण में गडबड़, Tender रद्द, ठेकेदार को लगेगा जुर्माना-होगी जांच

Dehra-Haripur सड़क निर्माण में गडबड़, Tender रद्द, ठेकेदार को लगेगा जुर्माना-होगी जांच

- Advertisement -

धर्मशाला। देहरा-हरिपुर सड़क (Dehra-Haripur Road) निर्माण में देरी होने के साथ-साथ गड़बड़ के चलते सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) ने इसका टेंडर रद्द (Tender Cancel) करने के साथ ही ठेकेदार को जुर्माना (Contractor will be fined) लगाए जाने के आदेश दिए हैं। उन्होंने ये भी कहा है कि इसकी जांच भी करवाई जाएगी। इस सड़क के निर्माण में हुई देरी को लेकर स्थानीय लोगों में काफी गुस्सा रहा है। इसके चलते ही आज जब सीएम शीतकालीन प्रवास के दूसरे चरण के तहत देहरा विधानसभा क्षेत्र के दौरे पर पहुंचे तो उन्होंने सख्त लहजे में ये आदेश जारी किए। ढलियारा में जनसभा के दौरान उन्होंने ये भी कहा कि इससे पहले यहां कुछ लोग शीतकालीन प्रवास के नाम पर घूमने आते थे, और यह कहते थे कि रस्म को पूरा कर रहे हैं, लेकिन हम काम के लिए आए हैं।

यह भी पढ़ें: सीएम जयराम 6 मार्च को करेंगे बजट पेश, Budget Session के दौरान होंगी कुल 22 बैठकें

देहरा में विकास की गति बढ़े, यह प्रदेश सरकार का लक्ष्य है। जयराम ने बताया कि कांगड़ा के प्रवास पर पांच दिन में 330 करोड़ रुपए के उद्घाटन और शिलान्यास किए हैं। उन्होंने जोर देकर कहा कि शीतकालीन प्रवास की रिवायत पूर्व की सरकार ने डाली थी। लेकिन, हमने सिर्फ रिवायत को ही पूरा नहीं किया, बल्कि काम किया है। सीएम ने कहा दो माह के भीतर देहरा में केंद्रीय विश्‍वविद्यालय (Central University in Dehra) का काम शुरू होगा।

उन्होंने बताया कि रोहतांग टनल के उद्घाटन के लिए जून-जुलाई में पीएम नरेंद्र मोदी (PM Narendra Modi) हिमाचल आएंगे। इस दौरान उन्होंने हरिपुर तहसील के संयुक्‍त कार्यालय परिसर निर्माण के लिए डेढ़ करोड़ रुपये देने की घोषणा की। नगर परिषद के भवन निर्माण के लिए एक करोड़ रुपये देने की घोषणा करने के साथ ही नंद नाला पर 11 करोड़ रूपए से पुल बनाए जाने की बात कही। उन्होंने घोषणा की नागरिक अस्पताल देहरा में चिकित्सकों के पदों को 9 से बढ़ाकर 14 किया जाएगा और अस्पताल में डिजिटल एक्सरे की सुविधा भी उपलब्ध करवाई जाएगी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है