×

पंजाब #Congress के चार सांसदों के साथ दिल्ली पुलिस ने मारपीट की: कांग्रेस MP का बड़ा आरोप

 आरोपों के बाद सदन में विपक्ष का हंगामा शुरू, कार्यवाही स्थगित

पंजाब #Congress के चार सांसदों के साथ दिल्ली पुलिस ने मारपीट की: कांग्रेस MP का बड़ा आरोप

- Advertisement -

नई दिल्ली। लोकसभा और राज्यसभा में कृषि से संबंधी विधेयकों को लेकर बवाल मचा हुआ है, इस सब के बीच कांग्रेस (Congress) सांसद रविंद्र बिट्टू द्वारा दिल्ली पुलिस के खिलाफ बड़े आरोप लगाए गए हैं। कांग्रेस सांसद की मानें तो दिल्ली पुलिस (Delhi Police) के जवानों ने कल (सोमवार) को पंजाब कांग्रेस (Punjab Congress) के चार सांसदों के साथ मारपीट की। कांग्रेस सांसद ने या मामला मंगलवार को लोकसभा में उठाया है। इन आरोपों के बाद सदन में विपक्ष का हंगामा शुरू हो गया और कार्यवाही को स्थगित करना पड़ गया। कांग्रेस सांसद ने सदन में कहा कि पंजाब कांग्रेस के चार सांसद कल शाम विजय चौक पर किसानों के समर्थन में शांतिपूर्ण प्रदर्शन कर रहे थे। वे अपनी मांगों को लेकर राष्ट्रपति भवन जा रहे थे। लेकिन दिल्ली पुलिस के जवानों ने हमारे साथ बदसलूकी की।


दिल्ली पुलिस ने सफाई में कहा- पीएम के लिए रास्ता बना रहे थे

रविंद्र बिट्टू ने आरोप लगाते हुए कहा कि पुलिस के जवानों ने हमें बुरी तरह मारा। वहीं, कांग्रेस सांसद के इस आरोप पर स्पीकर ओम बिरला ने कहा कि मैं इसकी पूरी जानकारी लूंगा। हर सांसद की सुरक्षा की जिम्मेदारी हमारी है। कृषि बिल को लेकर पंजाब से कांग्रेस के चार सांसदों ने सोमवार को संसद परिसर में प्रदर्शन किया। कृषि मंत्री जब लोकसभा में बयान दे रहे थे तब इन सांसदों ने पेपर फाड़कर विरोध जताया था। इस बिल को लेकर राज्यसभा में भी विपक्ष के सांसदो ने खूब हंगामा किया था।

यह भी पढ़ें: सरकार ने दिया PM मोदी की विदेश यात्राओं पर खर्च का ब्योरा; 2015 से अबतक 58 देश घूमे हैं महोदय

बता दें कि राज्यसभा में विवादित बिल के पास होने के बाद विपक्षी सांसद खासतौर पर पंजाब से आने वाले सांसद विरोध कर रहे हैं। वहीं, इस मामले पर सफाई देते हुए दिल्ली पुलिस का कहना है कि पीएम नरेंद्र मोदी के लिए रास्ता खाली कराने की कोशिश कर रहे थे, जो कि निर्धारित समय से पहले संसद से बाहर आ गए थे। दिल्ली पुलिस के अधिकारियों ने कहा कि प्रधानमंत्री के लिए रूट को क्लियर करना हमारे लिए अनिवार्य है। साथ ही उन्होंने कहा कि सांसदों ने विरोध प्रदर्शन के लिए कोई अनुमति नहीं ली थी।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है