Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,557,583
मामले (भारत)
230,543,349
मामले (दुनिया)

Delhi Violence: हिंसक तत्वों पर सख्त पुलिस, 123 FIR, 630 लोग हुए अरेस्ट

Delhi Violence: हिंसक तत्वों पर सख्त पुलिस, 123 FIR, 630 लोग हुए अरेस्ट

- Advertisement -

नई दिल्ली। देश कि राजधानी दिल्ली (Delhi) में रविवार से शुरू हुई हिंसा (Violence) का कहर आज भी जारी है। आज यानी शुक्रवार को मरने वालों की गिनती में फिर बढ़ोतरी हुई है। दंगे में मरने वालों का आंकड़ा 42 हो गया है। इनमें से 38 लोगों ने अस्पताल में दम तोड़ा है। वहीं सैकड़ों की संख्या में लोग घायल (Injured) बताए जा रहे हैं। इस दौरान प्रशासन द्वारा हर तरह की स्थिति से निपटने की लगातार कोशिश की जा रही है।

पुलिस द्वारा हिंसक तत्वों के खिलाफ कड़ा रुख अपनाया जा रहा है। दिल्ली पुलिस की तरफ से पीआरओ एमएस रंधावा ने बताया कि अबतक 123 एफआईआर दर्ज हो चुकी हैं। वहीं 630 लोगों को हिरासत में लिया गया है या गिरफ्तार किया गया है। वहीं इससे पहले सूबे के सीएम केजरीवाल ने बताया कि दंगा पीड़ितों को राहत पहुंचाने का काम तेजी से शुरू कर दिया है। 18 एसडीएम तैनात हो गए हैं। खाना बड़े स्केल पर बांट रहे हैं, कई ट्रक भेजे गए हैं, जिनके घर जल गए हैं उनके लिए 9 रैन बसेरो में इंतजाम किया गया है। 25000 रुपये कल से देना शुरू करेंगे। बाकी मुआवजा चेक भी जल्द देंगे।

हिंसा शुरू होने के बाद दिल्ली के स्पेशल कमिश्नर (लॉ एंड ऑर्डर) बनाए गए एसएन श्रीवास्तव को दिल्ली का नया पुलिस कमिश्नर (Police commissioner)बना दिया गया है। गृह मंत्रालय के आदेश पर एसएन श्रीवास्तव को यह कार्यभार सौंपा गया है।

यह भी पढ़ें: Corona Virus के चलते बिगड़ा शेयर मार्केट का भाव : 1100 अंक टूटा सेंसेक्स, डूबे 4.60 लाख करोड़

दिल्ली हिंसा को लेकर पुलिस की तरफ से कार्रवाई लगातार जारी है। ताजा रिपोर्ट के मुताबिक, 22 फरवरी से 26 फरवरी के बीच कुल 48 केस दर्ज किए गए हैं। इनमें 41 दंगा भड़काने, 4 हत्या, 1 गैर इरादतन हत्या, 2 हत्या की कोशिश का केस है। अब तक जितने लोगों की जान गई है, उसमें 13 की मौत गोली लगने और 22 लोगों की अलग-अलग चोट लगने के कारणों से हुई है।

पुलिस की तरफ से 24 घंटे सुरक्षा के लिए स्पेशल सीपी (कानून) की अगुवाई में 3 स्पेशल सीपी, 6 ज्वाइंट सीपी, 1 एडिशनल सीपी, 22 DCP, 20 ACP, 60 इंस्पेक्टर, 600 जवान, 100 महिला जवानों को तैनात किया गया है। साथ ही 60 अर्धसैनिक बलों की कंपनियां भी तैनात हैं। वहीं हिंसा के दौरान मारे गए आईबी कर्मचारी अंकित शर्मा की हत्या के आरोपी आम आदमी पार्टी ने सस्पेंड किए गए पार्षद ताहिर हुसैन के खिलाफ एक्शन लेना शुरू कर दिया है। दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच की टीम ताहिर हुसैन के घर पहुंची है। डीसीपी क्राइम की अगुवाई में फॉरेंसिक की टीम ताहिर हुसैन के घर पहुंची है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है