Covid-19 Update

2, 85, 014
मामले (हिमाचल)
2, 80, 820
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,504,980
मामले (दुनिया)

देवभूमि क्षत्रिय संगठन की चेतावनीः सीएम जयराम बात करने नहीं आए तो उग्र होगा आंदोलन

टूटीकंडी क्रॉसिंग पर प्रदर्शन कर रहे हैं देवभूमि क्षत्रिय संगठन के कार्यकर्ता

देवभूमि क्षत्रिय संगठन की चेतावनीः सीएम जयराम बात करने नहीं आए तो उग्र होगा आंदोलन

- Advertisement -

हिमाचल प्रदेश में सामान्य वर्ग आयोग के गठन के बाद एक्ट बनाने की मांग के लेकर आज देवभूमि क्षत्रिय संगठन का शिमला में प्रदर्शन चल रहा है। इस समय संगठन के कार्यकर्ता शिमला में टूटीकंडी क्रॉसिंग पर प्रदर्शन कर रहे हैं। संगठन के अध्यक्ष रूमित ठाकुर ने सरकार को सीधे चेतावनी देते हुए कहा कि अगर सीएम जयराम ठाकुर उनसे बात करने नहीं आते हैं तो वे तीन घंटे बाद शिमला के लिए कूच करेंगे।  रूमित ठाकुर ने कहा कि कार्यकताओं की गाड़ियों को टूटीकंडी क्रॉसिंग तक आने से ना रोका जाए। जोर-जबरदस्ती की तो हिंसक होने को मजबूर हो जाएंगे।

यह भी पढ़ें- ब्रेकिंगः सामान्य वर्ग आयोग को लेकर बवाल- तारादेवी के पास पत्थराव, माहौल तनावपूर्ण

उन्होंने कहा कि बीजेपी व कांग्रेस के लोग सवर्ण समाज को वोट बैंक के रूप में इस्तेमाल कर रहे हैं। सीएम ने धर्मशाला में सत्र के दौरान 3 महीने के अंदर एक्ट बनाने की बात कही थी लेकिन ऐसा नहीं हुआ। उन्होंने कहा कि सामान्य वर्ग आयोग के गठन की अधिसूचना भी आज तक नहीं हुई है। उनके प्रदेश भर के हजारों कार्यकर्ताओं को पुलिस द्वारा जगह-जगह रोका जा रहा है। संगठन के लोगों को गिरफ्तार किया जा रहा है। सीएम को सवर्ण समाज से आकर स्वयं बात करनी होगी। अगर ऐसा नहीं होता है तो स्वर्ण आंदोलन उग्र रूप ले लेगा। यहां पर जमकर नारेबाजी की जा रही है। प्रदेश के कोने-कोने से हजारों लोग शिमला की और कूच कर रहे हैं, लेकिन इन्हें जगह जगह पर रोका जा रहा। शिमला के तारादेवी में भी प्रदर्शनकारियों ने पुलिस की गाड़ी पर पत्थर फेंक। इससे एएसपी समेत चार जवान घायल हुए है।


शिमला-चंडीगढ़ हाईवे पर वाहनों की आवाजाही बंद

शोघी में ख्वारा चौकी पर राष्ट्रीय राजमार्ग-5 यातायात ठप कर दिया। शिमला-चंडीगढ़ हाईवे पर वाहनों की आवाजाही बंद हो गई है। शिमला में बालूगंज से एमएलए क्रासिंग की तरफ वाहनों की आवाजाही रोक दी गई है। शिमला-चंडीगढ़ और शिमला-मंडी हाईवे पर दो घंटे से यातायात पूरी तरह बंद है। सीएम के आवास ओक ओवर के बाहर भी पुलिस बल तैनात कर दिया गया है। शिमला पहुंचने के अधिकतर रास्ते बंद कर दिए गए हैं। शालाघाट में बिलासपुर की ओर से आने वाली गाड़ियों को रोका जा रहा है। शिमला मंडी हाईवे पर तवी मोड़ के पास नाकेबंदी कर दी गई है। शिमला की ओर आने वाले वाहनों के लिए ट्रैफिक वाया चक्कर डायवर्ट किया गया।


शिमला पुलिस छावनी में तबदील

शिमला शहर पुलिस छावनी में तबदील हो गया है। शिमला के शोघी, टूटीकंडी, टुटू, मशोबरा और ढली में वाहनों को रोका जा रहा है। शिमला में कुछ लोग आधी रात एक-दो बजे ही धरने में शामिल होने के लिए पहुंचने शुरू हो गए थे, लेकिन इन्हें शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में रोका गया है। खासकर गाड़ियों को शहर के भीतर प्रवेश की इजाजत नहीं दी जा रही है।क्षत्रिय संगठन ने शिमला में चक्का जाम और प्रदेश सचिवालय के बाहर विशाल धरने की चेतावनी दे रखी है। इसके दृष्टिगत DC शिमला ने बीती शाम शहर के अलग-अलग क्षेत्रों में धारा-144 लगा दी है। इन आदेशों के मुताबिक शिमला शहर में धरना, प्रदर्शन, नारेबाजी, जनसभा करने पर रोक लगा दी गई है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है