Covid-19 Update

2,00,043
मामले (हिमाचल)
1,93,428
मरीज ठीक हुए
3,413
मौत
29,821,028
मामले (भारत)
178,386,378
मामले (दुनिया)
×

हमीरपुर BJP की वर्चुअल रैली में बोले धर्मेंद्र प्रधान- इंदिरा गांधी ने संविधान को खत्म करने की कोशिश की थी

हमीरपुर BJP की वर्चुअल रैली में बोले धर्मेंद्र प्रधान- इंदिरा गांधी ने संविधान को खत्म करने की कोशिश की थी

- Advertisement -

शिमला/हमीरपुर। हिमाचल प्रदेश की राजधानी शिमला में आज भारतीय जनता पार्टी (BJP) द्वारा हमीरपुर (Hamirpur) संसदीय क्षेत्र की वर्चुअल रैली का आयोजन किया गया। इस मौके पर वीडियो कॉन्फ्रेंसिंग के माध्यम से रैली को संबोधित करते हुए मुख्य वक्ता केंद्रीय पेट्रोलियम मंत्री धर्मेंद्र प्रधान (Dharmendra Pradhan) ने हिमाचल प्रदेश वीर भूमि है और उस भूमि को नमन अभी चीन धोखे से युद्ध लड़ रहा है और उस युद्ध में हिमाचल के नौजवान अंकुर जो शहीद हुए उन को श्रद्धांजलि उन्होंने सभी वीर जवानों को भी नमन किया जो चीन से युद्ध में शहीद हुए।

यह भी पढ़ें: Cabinet Breaking: शिक्षा विभाग में भरे जाएंगे यह 500 पद, मिली मंजूरी

मोदी सरकार का 1 वर्ष का कार्यकाल ऐतिहासिक रहा

उन्होंने देश में लगाए गए आपातकाल की 45वीं बरसी पर उन दिनों को याद करते हुए कहा कि आज से 45 वर्ष पूर्व देश के पीएम इंदिरा गांधी ने देश को बंद कर के नागरिकों के अधिकारों का हनन किया। उन्होंने कहा बाबासाहेब अंबेडकर ने संविधान लिखा जो गीता और कुरान जैसा है पर इंदिरा गांधी ने उसको खत्म करने की कोशिश की। उन्होंने कहा 1975 में ऐसा लग रहा था कि भारत के लोगों ने दूसरी आजादी की लड़ाई लड़ी जिन लोगों ने यह लड़ाई लड़ी उन सबको मेरा नमन। केन्द्रीय मंत्री ने आगे कहा कि मोदी सरकार का 1 वर्ष का कार्यकाल ऐतिहासिक रहा है उन्होंने कहा कि केंद्र सरकार ने उज्ज्वला योजना के तहत तीन महा के गैस सिलेंडर घर-घर मुफ्त जाए। उन्होंने कहा कि केंद्रीय वित्त मंत्री अनुराग ठाकुर ने गरीबों तक पैसे पहुंचाने का काम किया। इस दौरान केन्द्रीय मंत्री ने बैठक में मौजूद हिमाचल के सीएम जयराम ठाकुर को बधाई देते हुए कहा कि हिमाचल पहला राज्य है जो दूसरे राज्यों से अपने लोगों को वापस ला सका।


यह भी पढ़ें: हिमाचल के बेरोजगारों को मिलेगा Online प्रशिक्षण, कौशल विकास निगम कर रहा तैयारी

यह भी पढ़ें: Big Breaking: हिमाचल में Corona से 7वीं मौत, आज अब तक एक नया मामला

अमेरिका को भारत ने दवाइयां भेजी हैं, यह बहुत बड़ी उपलब्धि है

उन्होंने कहा कि पहले केंद्र सरकार गरीब को एक रुपया भेज दी थी और केवल 15 पैसे की गरीब तक पहुंचते थे पर आज अनेकों योजनाओं के तहत केंद्र सरकार ने 70000 करोड़ रुपए गरीबों के खातों में भेजें और वह बिना बिचौलियों के उन तक पहुंचे और ऐसा करने में भारत प्रथम देश है। धर्मेंद्र प्रधान ने आगे कहा कि जो कार्य 50 के दशक में हो जाने चाहिए थे, वह आज 70 साल बाद नरेंद्र मोदी के सशक्त नेतृत्व में हुए हैं। आज अमेरिका को भारत ने दवाइयां भेजी हैं, यह बहुत बड़ी उपलब्धि है। केन्द्रीय मंत्री ने आगे कहा कि यह पहली सरकार है जो हर साल अपना रिपोर्ट कार्ड जनता के समक्ष रखती है। 2014 के बाद जब जनता ने रिपोर्ट कार्ड पढ़ा तो 2019 में एक बार पुनः डिस्टिंक्शन के साथ नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में सरकार बनाई।

उन्होंने कहा कि यह सरकार गरीबों की है महिलाओं की है आदिवासियों की है पिछड़े वर्गों की है युवाओं की है, यह सरकार सर्वांगीण विकास करने वाली सरकार है। केन्द्रीय मंत्री ने लोगों को भरोसा दिलाते हुए कहा कि नरेंद्र मोदी के नेतृत्व में देश की सीमाएं सुरक्षित है। उन्होंने कहा कि आज हिमाचल प्रदेश में डबल इंजन की सरकार है। केंद्र में नरेंद्र मोदी और प्रदेश में जयराम ठाकुर यह सोने पर सुहागा है। आने वाले समय में हिमाचल देश का पर्यटक केंद्र बनेगा, क्योंकि देश के पीएम हिमाचल प्रदेश के चप्पे-चप्पे से परिचित है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है