Covid-19 Update

1,99,430
मामले (हिमाचल)
1,92,256
मरीज ठीक हुए
3,398
मौत
29,685,946
मामले (भारत)
177,559,790
मामले (दुनिया)
×

अब अंग्रेजी पढ़ना और समझना होगा और भी आसान, Mandi में मंथन शुरू

अब अंग्रेजी पढ़ना और समझना होगा और भी आसान, Mandi में मंथन शुरू

- Advertisement -

मंडी। वल्लभ कॉलेज मंडी व इंग्लिश टीचर फोरम के सहयोग से मंडी में आज दो दिवसीय राष्ट्रीय अधिवेशन (National convention) का आगाज हुआ। इस राष्ट्रीय अधिवेशन में अंग्रेजी भाषा में टेक्स्ट एंड इंटरप्रेटेशन (Text and Interpretation) विषय को लेकर विचार विमर्श किया जाएगा। इस अधिवेशन में देशभर की पांच यूनिवर्सिटी से प्रोफेसर व शोधार्थी भाग ले रहे हैं, जो अधिवेशन में शोध पत्र पढ़ेंगे। अधिवेशन में प्रो. राणा नय्यर, दिप्ती गुप्ता, स्वराज राज, आरएल शर्मा व अन्य मुख्य वक्ता रहेंगे, जोकि विषय को लेकर विस्तार में अपने विचार रखेंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 


इंग्लिश टीचर फोरम (English Teacher Forum) के सचिव जैनेश कपूर ने बताया कि अधिवेशन में एक-दूसरे के विचार जानने व संवाद स्थापित करने का मौका मिलेगा। उन्होंने बताया कि अंग्रेजी, हिंदी व अन्य भाषाओं में प्राचीन ग्रंथ को अनुवाद में हम पढ़ते और पढ़ाते आ रहे हैं। आज के संदर्भ में उनकी किस तरह से व्याख्या कर सकते हैं इसके बारे में विचार विमर्श किया जाएगा। उन्होंने कहा कि अधिवेशन में हमें यह तय करने में मदद मिलेगी कि रामायण या महाभारत को आज के संदर्भ में किस परिपेक्ष्य में हम देख व समझ सकते हैं।

अधिवेशन में भाग ले रहे प्रतिभागी कुलभूषण शर्मा ने बताया कि अधिवेशन की थीम बेहद रोचक है। उन्होंने बताया कि हम कोर्स में भी टेक्स्ट पढ़ाते हैं और टेक्स्ट को कैसे इंटरप्रेट किया जाता है और उसके अलग-अलग इंटरप्रेटेशन हैं। इसके यहां पर अलग-अलग शोध पत्र पढ़े जाएंगे। कक्षा में टेक्स्ट को किस तरह इंटरप्रेट करते हुए आसान किया जाए, इस पर भी चर्चा की जाएगी। उन्होंने बताया कि इस अधिवेशन में बहुत कुछ सीखने को भी मिलेगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है