Covid-19 Update

2,63,914
मामले (हिमाचल)
2, 48, 802
मरीज ठीक हुए
3944*
मौत
40,085,116
मामले (भारत)
360,446,358
मामले (दुनिया)

हिमाचल: इस दिन से शुरू होगी शीतकालीन स्कूलों में असेसमेंट परीक्षाएं

31 दिसंबर को ई संवाद एप पर अपलोड किया जाएगा परीक्षा का परिणाम

हिमाचल: इस दिन से शुरू होगी शीतकालीन स्कूलों में असेसमेंट परीक्षाएं

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश के शीतकालीन छुट्टियों वाले स्कूलों में जल्द ही असेसमेंट परीक्षाएं शुरू होने वाली हैं। प्रारंभिक शिक्षा निदेशालय ने पहली, दूसरी,चौथी, छठी, और सातवीं कक्षा की परीक्षाओं की डेटशीट (date sheet) जारी कर दी है। इन कक्षाओं की 17 दिसंबर से असेसमेंट परीक्षा शुरू हो जाएंगी।

ये भी पढ़ें-बीबीएनडीए बैठक से पहले ही लीक हुई कार्यों की सूची, भड़के कांग्रेस विधायक ने मांगी जांच

जानकारी के अनुसार, परीक्षाओं को सुचारु रूप से करवाने के लिए सभी जिला उपनिदेशकों को आदेश जारी कर दिए गए हैं। प्रदेश के सभी सरकारी और स्कूल शिक्षा बोर्ड संबंद्ध निजी स्कूलों में इन परीक्षाओं को लिया जाएगा। प्रदेश के सभी केंद्रों में 17 दिसंबर, 2021 को सुबह 10.15 मिनट पर परीक्षा शुरू होगी। विद्यार्थियों को प्रश्न पत्र पढ़ने के लिए 15 मिनट एकस्ट्रा दिए जाएंगे। विद्यार्थियों द्वारा असेसमेंट परीक्षा में हासिल किए गए अंकों के आधार पर वार्षिक ग्रेडिंग तैयार की जाएगी। परीक्षा का परिणाम 31 दिसंबर, 2021 को ई संवाद एप पर अपलोड किया जाएगा। बता दें कि फरवरी 2021 से शीतकालीन स्कूलों में नया शैक्षणिक सत्र शुरू होगा।

यह है डेटशीट
17 दिसंबर को कक्षा पहली का अंग्रेजी, दूसरी कक्षा का हिंदी, चौथी कक्षा का अंग्रेजी, छठी कक्षा का सोशल साइंस और सातवीं कक्षा का साइंस का पेपर होगा। 18 दिसंबर को पहली कक्षा का गणित, दूसरी कक्षा का अंग्रजी, चौथी कक्षा का हिंदी, छठी कक्षा का अंग्रेजी और सातवीं कक्षा का सोशल साइंस का पेपर होगा। 20 दिसंबर को पहली कक्षा का हिंदी, दूसरी का गणित, चौथी का पर्यारवण, छठी कक्षा का ड्राइंग और सातवीं कक्षा का अंग्रेजी का पेपर होगा। 20 दिसंबर को पहली और दूसरी कक्षा का अंतिम पेपर होगा। इसके बाद 21 दिसंबर को चौथी कक्षा का गणित, छठी कक्षा का संस्कृत और सातवीं कक्षा का ड्राइंग का पेपर होगा। 21 दिसंबर को चौथी कक्षा का अंतिम पेपर होगा। 22 दिसंबर को छठी कक्षा का साइंस और सातवीं कक्षा का हिंदी का पेपर होगा। 23 दिसंबर को छठी कक्षा का योग/संस्कृति और सातवीं कक्षा का संस्कृत का पेपर होगा। 24 दिंसबर को छठी कक्षा का हिंदी और सातवीं कक्षा का योग/संस्कृति का पेपर होगा। 27 दिसंबर को छठी कक्षा का गणित और सातवीं कक्षा का भी गणित का पेपर होगा और इसी के साथ छठी और सातवीं कक्षा की परीक्षाओों का समापन हो जाएगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है