Covid-19 Update

2,06,589
मामले (हिमाचल)
2,01,628
मरीज ठीक हुए
3,507
मौत
31,767,481
मामले (भारत)
199,936,878
मामले (दुनिया)
×

फर्जीवाड़ा: यहां पर ‘ममता’ बनकर पढ़ा रही थी ‘रंभा’, Case खुला तो हुई फरार

फर्जीवाड़ा: यहां पर ‘ममता’ बनकर पढ़ा रही थी ‘रंभा’, Case खुला तो हुई फरार

- Advertisement -

मऊ। उत्तर प्रदेश (UP) में एक साथ 25 स्कूलों में पढ़ाने वाली वाली टीचर के चर्चित अनामिका शुक्ला (Anamika Shukla) प्रकरण के बाद मऊ जिले में अब फर्जी ममता राय नामक शिक्षिका से जुड़ा एक नामा मामला प्रकाश में आया है। ममता राय के नाम पर जिले में कई शिक्षिकाओं के नौकरी करने की शिकायत सामने आते ही जांच में रंभा पांडेय (Rambha Pandey) नामक एक महिला पकड़ में आई। मामला सामने आने पर आरोपी महिला फरार हो गई, उसके मायके से उसके फर्जी नाम की पुष्टि हुई है।

उसके खिलाफ एफआइआर दर्ज करने का आदेश दिया गया

जिलाधिकारी ज्ञान प्रकाश त्रिपाठी ने बताया कि उसकी सेवा समाप्त करते हुए उसके विरुद्ध एफआइआर दर्ज करने का आदेश दे दिया है। वह वर्ष 2000 में महाराजगंज जिले से ट्रांसफर लेकर आई थी। बेसिक शिक्षा विभाग को शिकायत मिली कि जनपद में ममता राय नामक किसी महिला के अभिलेख पर एक फर्जी शिक्षिका नौकरी कर रही है। शिकायत मिलते ही जांच शुरू हो गई। मामले के बारे में जानकारी देते हुए सूबे के डीएम ने बताया कि इस फर्जी शिक्षिका की सेवा समाप्त कर दी गई है। उसके खिलाफ एफआइआर (FIR) दर्ज करने का आदेश दे दिया गया है।


यह भी पढ़ें: गलवान घाटी पर China के दावे को विदेश मंत्रालय ने किया खारिज; बताया कब क्या-क्या हुआ

जांच में वह मूल रूप से बलिया जिले की निवासी पाई गई

मामले की जांच के दौरान इस बात का पता चला कि रतनपुरा ब्लाक के मुबारकपुर उच्च प्राथमिक विद्यालय में ममता राय नामक शिक्षिका का असली नाम रंभा पांडेय है, वह ममता के नाम के अभिलेखों के आधार पर फर्जी तरीके से नौकरी कर रही है। विभाग द्वारा जांच शुरू होने की खबर मिलते ही कथित ममता राय यानी रंभा पांडेय फरार हो गई। जांच में वह मूल रूप से बलिया जिले के पांडेयपुर ताखा गांव की निवासी है। उसके विरुद्ध हलधरपुर थाने में मुकदमा दर्ज कराया जाएगा। जिस ममता राय के नाम पर वह नौकरी कर रही थी, अभिलेखों में उसका नाम व पता बाछाबार बलिया अंकित है। उसका पता लगाया जा रहा है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है