Covid-19 Update

2,27,195
मामले (हिमाचल)
2,22,513
मरीज ठीक हुए
3,831
मौत
34,596,776
मामले (भारत)
263,226,798
मामले (दुनिया)

हिमाचल: विशेष समुदाय की युवती ने की देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी, मामला दर्ज

डीएसपी हेडक्वार्टर ऊना मीनाक्षी ने बताया कि जिस अकाउंट से ये आपत्तिजनक टिप्पणी हुई थी उस युवती के बयान कलमबद्ध कर लिए गए हैं।

हिमाचल: विशेष समुदाय की युवती ने की देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी, मामला दर्ज

- Advertisement -

नाहन: सिरमौर जिला पुलिस ने देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने के मामले में युवती के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया है. युवती द्वारा अपने फेसबुक अकाउंट से देवी-देवताओं पर आपत्तिजनक टिप्पणी करने को लेकर हिंदू संगठन लगातार विरोध जता रहे थे। पुलिस ने आईपीसी की धारा-295 ए के तहत मामला दर्ज कर यह कार्रवाई अमल में लाई है।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: तेंदुए मामले में सरकार ने उठाया बड़ा कदम, हॉटस्पॉट्स चिन्हित करने के दिए निर्देश

विश्व हिन्दू परिषद ने इन आपत्तिजनक पोस्ट को लेकर पुलिस को पहले ही शिकायत दे दी थी, लेकिन इस पर शिकायतकर्ता का नाम दर्ज न होने के कारण एफआईआर दर्ज होने में देरी हुई। वहीं, मंगलवार शाम हिन्दू जागरण मंच के कार्यकर्ताओं ने एसपी कार्यालय के परिसर में सांकेतिक धरना दिया। जिसके बाद पुलिस ने युवती का बयान लिया तो युवती ने अपना फेसबुक अकाउंट हैक होने की बात कही।

यह भी पढ़ें:हिमाचल: ब्यास में उतराता मिला महिला का शव, जांच में जुटी पुलिस

जानकारी के अनुसार विशेष समुदाय से ताल्लुक रखने वाली युवती के अकाउंट से देवी-देवताओं के अलावा देश विरोधी पोस्ट भी की गई हैं। जिस कारण ये मामला ज्यादा संवेदनशील हो गया है। फिलहाल पुलिस ने देशद्रोह की धारा को शामिल नहीं किया है, लेकिन आईपीसी की धारा-295 ए के तहत मामला दर्ज कर आगामी कार्रवाई शुरू कर दी है।

 

डीएसपी हेडक्वार्टर ऊना मीनाक्षी ने बताया कि युवती के खिलाफ मामला दर्ज कर लिया गया है. उन्होंने बताया कि जिस अकाउंट से ये आपत्तिजनक टिप्पणी हुई थी उस युवती के बयान कलमबद्ध कर लिए गए हैं। उन्होंने कहा कि पुलिस पूरी गंभीरता से कार्य कर रही है। उन्होंने तमाम संगठनों से संयम बरतने की अपील की है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है