×

असम के पूर्व सीएम #Tarun_Gogoi नहीं रहे, राष्ट्रपति कोविंद, #PM_Modi ने जताया शोक

अगस्त में कोरोना हुआ था, पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशंस से जूझ रहे थे

असम के पूर्व सीएम #Tarun_Gogoi नहीं रहे, राष्ट्रपति कोविंद, #PM_Modi ने जताया शोक

- Advertisement -

गुवाहाटी। असम के पूर्व सीएम तरुण गोगोई (Tarun Gogoi) का सोमवार को निधन हो गया। गोगोई 84 साल के थे। गोगोई को अगस्त में कोरोना हुआ था। वे एक बार ठीक हो चुके थे, लेकिन पोस्ट कोविड कॉम्प्लिकेशंस से जूझ रहे थे। गोगोई का रविवार को 6 घंटे तक डायलिसिस किया गया था, लेकिन शरीर में फिर से टॉक्सिन जमा हो गए। इसके बाद उनका शरीर इस स्थिति में नहीं था कि दोबारा डायलिसिस किया जा सके।


गुवाहाटी के मेडिकल कॉलेज हॉस्पिटल में उन्होंने शाम 5 बजकर 34 मिनट पर आखिरी सांस ली। गोगोई तीन बार असम (Assam) के सीएम रहे। गोगोई के निधन पर राष्ट्रपति रामनाथ कोविंद, पीएम नरेंद्र मोदी, पूर्व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी ने गोगोई के निधन पर ट्वीट कर शोक जताया है।

गोगोई 2 नवंबर से अस्पताल में भर्ती थे। शनिवार को हालत बिगड़ने पर वेंटिलेटर पर शिफ्ट करना पड़ा। 25 अगस्त को उन्हें कोरोना संक्रमण का पता चलने पर अगले दिन गुवाहाटी मेडिकल कॉलेज में भर्ती करवाया गया था। कोरोना के चलते दूसरे कॉम्प्लिकेशंस होने की वजह से उन्हें 2 महीने अस्पताल में रखने के बाद 25 अक्टूबर को छुट्टी दी गई थी। असम के सीएम सर्बानंद सोनोवाल तरुण गोगोई के खराब स्वास्थ्य को देखते हुए डिब्रूगढ़ के सभी कार्यक्रम रद कर गुवाहाटी लौट आए थे। उन्‍होंने खुद ट्वीट कर जानकारी दी थी।

गोगोई का जन्म 1 अप्रैल 1936 को हुआ था। वे 2001 से 2016 तक असम के सीएम रहे। गोगोई ने कांग्रेस को लगातार तीन विधानसभा चुनावों में जीत दिलाई। सबसे लंबे समय तक असम का सीएम रहने का रिकॉर्ड भी उनके नाम है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है