Covid-19 Update

2,26,859
मामले (हिमाचल)
2,22,190
मरीज ठीक हुए
3,825
मौत
34,563,749
मामले (भारत)
261,058,217
मामले (दुनिया)

सोलन: चंबाघाट में लघु उद्योग में कंप्रेशर फटा, चार कामगार घायल

सोलन: चंबाघाट में लघु उद्योग में कंप्रेशर फटा, चार कामगार घायल

- Advertisement -

सोलन। औद्योगिक नगरी चंबाघाट (Chambaghat)स्थित एक लघु उद्योग में अचानक कम्प्रेशर फट गया (Compressor burst)जिसके चलते वहां पर जोरदार धमाका हुआ। धमाके के आवाज सुन उद्योग में अफरा तफरी मच गई। कम्प्रेशर फटने के बाद इसकी चपेट में आने से चार कामगार भी घायल हो गए। जिसमें तीन महिलाएं और एक पुरुष शामिल हैं। वहीं घायलों में एक महिला गंभीर रूप से घायल (Injured)हुई है। घायलों को तुरंत क्षेत्रीय अस्पताल सोलन में भर्ती करवाया गया है। घटना की सूचना मिलते ही पुलिस भी मौके पर पहुंची।

मौके पर पहुंची डीएसपी प्रोबेशन गीतांजली ठाकुर ने बताया कि उन्हें जैसे ही बालमुकन्द लघु उद्योग में कम्प्रेशर ब्लास्ट होने की सूचना मिली वह घायलों के साथ अस्पताल पहुंचे। उन्होंने बताया कि इस घटना में तीन महिलाएं और एक पुरुष घायल हुए हैं, जिनमें से एक महिला गम्भीर रूप से घायल हुई है। जिसका सोलन अस्पताल में उपचार चल रहा है। उन्होंने कहा कि यह घटना क्यों हुई और उसके क्या कारण रहे यह जानने के लिए लिए घटना स्थल का दौरा किया जाएगा और जांच के बाद ही खुलासा होगा कि आखिर इस घटना का कौन जिम्मेवार है।

यह भी पढ़ें: बाथरूम में नहाने गई महिला का फिसला पैर, करंट लगने से गई जान

क्या कहते हैं उद्योग के एमडी
लघु उद्योग के एमडी राम कुमार बिंदल ने बताया कि कुछ समय पहले उनके उद्योग में आग लगी थी ,जिसकी वजह से उनका कम्प्रेशर भी उसमें जल गया था। सोमवार को इस कम्प्रेशर को ठीक कर उसकी टेस्टिंग की जा रही थी। लेकिन वह टेस्टिंग के दौरान ही फट गया जिसकी चपेट में चार कामगार आ गए थे। उन्होंने अंदेशा जताया कि जांच के दौरान कम्प्रेशर शायद ज्यादा गर्म होकर फट गया होगा।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखनें के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी YouTube Channel…

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है