Covid-19 Update

2,06,832
मामले (हिमाचल)
2,01,773
मरीज ठीक हुए
3,511
मौत
31,810,782
मामले (भारत)
201,005,476
मामले (दुनिया)
×

जांच पर राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर बोले- ऐसा विषय मेरे पास नहीं आया, आएगा तो देखेंगे

जांच पर राज्यपाल राजेंद्र आर्लेकर बोले- ऐसा विषय मेरे पास नहीं आया, आएगा तो देखेंगे

- Advertisement -

शिमला। आज हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय (Himachal Pradesh University) का स्थापना दिवस मनाया गया। एचपीयू का (HPU Foundation Day) यह 52वां स्थापना दिवस था। इस मौके पर आयोजित कार्यक्रम में हाल ही में हिमाचल के राज्यपाल बने राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Governor Rajendra Vishwanath Arlekar) भी पहुंचे। कार्यक्रम स्थल के बाहर छात्र संगठन विश्वविद्यालय के कुलपति (HPU VC) प्रो. सिकंदर कुमार को एक्सटेंशन देने के विरोध और विश्वविद्यालय में हो रही भर्ती में धांधली का आरोप लगा प्रदर्शन कर रहे थे।

यह भी पढ़ें: चंडीगढ़ से शिमला आ रहे तीन लोगों के पास से पुलिस ने पकड़ा चिट्टा, किए अरेस्ट

चूंकि विश्वविद्यालय के कुलाधिपति (Chancellor) राज्यपाल होते हैं। ऐसे में पत्रकारों ने कार्यक्रम के बाद राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर से सवाल कर लिया। पत्रकारों ने राज्यपाल से सवाल किया कि विश्वविद्यालय में भर्ती को लेकर धांधली के आरोपों पर क्या किसी तरह की जांच करवाएंगे। इसके जवाब में हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलाधिपति और हिमाचल के राज्यपाल राजेंद्र विश्वनाथ आर्लेकर (Rajendra Vishwanath Arlekar) ने कहा है कि उनके पास अभी तक इस तरह का कोई विषय नहीं आया है, जब आएगा तो उस पर विचार करेंगे।


गौरतलब हो कि हिमाचल प्रदेश विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सिकंदर कुमार (Vice Chancellor Prof. Sikandar Kumar) को भी एक्सटेंशन दी गई है। साथ ही उन्हें कुलपति बनाए जाने के मामला हाईकोर्ट में भी चल रहा है। साथ ही साथ छात्र संगठन भी भर्तियों को लेकर कई आरोप लगा रहे हैं। इसी के चलते सीएम जयराम ठाकुर को छात्र संगठन SFI का विरोध झेलना पड़ा। एसएफआई ने विश्वविद्यालय के कुलपति प्रो. सिकंदर कुमार की को एक साल की एक्सटेंशन देने और प्रदेश विश्वविद्यालय में आरएसएस और बीजेपी के लोगों को भर्ती करने के आरोपों को लेकर सीएम के सामने जोरदार नारेबाजी की।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है