Covid-19 Update

1,98,901
मामले (हिमाचल)
1,91,709
मरीज ठीक हुए
3,391
मौत
29,570,881
मामले (भारत)
177,058,825
मामले (दुनिया)
×

#Health के मामले में कैसा रहेगा आने वाला साल, यहां पढ़े अपनी राशि हाल

स्वास्थ्य की दृष्टि से नया साल कई राशियों के लिए शुभ

#Health के मामले में कैसा रहेगा आने वाला साल, यहां पढ़े अपनी राशि हाल

- Advertisement -

कोरोना काल से परेशान हर कोई चाहता है कि नए साल के शुभ हो। इस साल यानी 2020 में सभी ने अपने स्वास्थ्य की ओर ध्यान देना शुरू किया है, इस उम्मीद के साथ कि आने वाले समय में उनका स्वास्थ्य ठीक रहेगा और उन्हें किसी बीमारी का शिकार नहीं होना पड़ेगा। आने वाले साल में आपका स्वास्थ्य( Health) कैसा रहने वाला है। आइए आपके राशिफल के माध्यम से जानते हैं।

मेषः स्वास्थ्य के मामले में मेष राशि वालों के लिए साल 2021 कुछ बेहतर साबित होगा। इस अवधि में आपको कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। हालांकि बीच-बीच में छोटी मोटी दिक्कतें आ सकती हैं विशेष रुप से आपको अपने खाने-पीने का खास ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। कुल मिलाकर आपको अपनी सेहत को लेकर ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है।


वृषभ : स्वास्थ्य की दृष्टि से वृषभ राशि वालों के लिए साल 2021 कुछ ठीक नहीं रहेगा। इस दौरान आपको अपनी सेहत का अतिरिक्त ध्यान रखने की सलाह दी जाती है। जरा सी लापरवाही आपको मुसीबत में डाल सकती है। साल का मध्य आपके लिए ठीक ठाक रहने के आसार हैं। इस दौरान आपकी सेहत में सुधार देखने को मिल सकता है। इस राशि की महिलाओं की मानसिक चिंताएं बढ़ने से शारीरिक स्वास्थ्य प्रभावित हो सकता है।

मिथुनः मिथुन राशि वालों के लिए सेहत के मामले में साल 2021 कुछ खास नहीं रहेगा। यदि आपने लापरवाही की तो आपको कोई गंभीर रोग भी हो सकता है। इस वर्ष आपकी सेहत पर आपका काफी पैसा भी खर्च हो सकता है जिसकी वजह से मानसिक रूप से भी आप काफी परेशान रहेंगे। साल की शुरुआत में कुछ छोटी मोटी दिक्कतें हो सकती हैं।

कर्कः स्वास्थ्य की दृष्टि से आपके लिए साल 2021 मिलाजुला परिणाम देने वाला रहेगा। साल की शुरुआत आपके लिए अच्छी रहेगी। इस अवधि में आप काफी तंदुरुस्त और ऊर्जावान रहेंगे लेकिन साल का मध्य आपके लिए कुछ दिक्कतें लेकर आ सकता है। सितंबर के बाद का समय आपके लिए कुछ राहत देने वाला रहेगा। यदि इस समय आप यात्रा करते हैं तो सारी जरूरी सावधानियां बरतें, विशेष रुप से सोशल डिस्टेंसिंग का पालन आप जरूर करें।

सिंह: यदि आपको पहले से कोई बीमारी है तो आपको लापरवाही न करने की सलाह दी जाती है। आप समय-समय पर अपनी जांच करवाएं और डॉक्टर से सलाह लेते रहें। साल की शुरुआत आपके लिए ठीक-ठाक रहेगी। अगर आपको लीवर या किडनी से जुड़ा कोई रोग है तो आप अधिक सतर्क रहें। इस दौरान आपकी दिक्कतें कुछ बढ़ सकती हैं। साल का अंत आपके लिए कुछ बेहतर साबित होगा। हालांकि आप अपने स्वास्थ्य को लेकर गंभीर रहेंगे तो आपके लिए अच्छा होगा।

कन्या : स्वास्थ्य के मोर्चे पर कन्या राशि वालों के लिए साल 2021 बेहतर साबित होगा। इस दौरान अधिकांश समय आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा और अब स्वयं को सकारात्मक ऊर्जा से घिरा हुआ पाएंगे। अगस्त के बाद का समय आपके लिए कुछ ठीक नहीं रहेगा। हालांकि कोई बड़ी समस्या नहीं होगी लेकिन आप इस अवधि में खुद का अधिक ध्यान रखें। यदि छोटी सी भी दिक्कत होती है तो डॉक्टर से सलाह लेना न भूलें।

तुला: तुला राशि वालों को इस वर्ष अपनी सेहत को लेकर जरा सी भी लापरवाही न करने की सलाह दी जाती है। आपको अपना अधिक ध्यान रखना होगा। इस वर्ष छोटी मोटी दिक्कतें लगी रहेंगी। हीं दूसरी ओर यदि आपको पहले से ही पेट से जुड़ा कोई रोग है तो आप अपने खाने पीने का अधिक ध्यान रखें खासतौर पर बासी भोजन खाने से आपको बचना होगा। जुलाई के बाद का समय आपके लिए मुश्किलों भरा रहेगा। दिसंबर में आप अपने इलाज के लिए कहीं बाहर भी जा सकते हैं।

वृश्चिक : स्वास्थ्य के मामले में वृश्चिक राशि वालों के लिए साल 2021 सामान्य से बेहतर रहने वाला है। यदि आप पहले से ही किसी बीमारी से जूझ रहे हैं तो इस वर्ष आपको बड़ी राहत मिल सकती है। वहीं दूसरी ओर इसके बाद यदि आपको कोई दिक्कत होती है तो आप किसी अच्छे चिकित्सक से सलाह जरूर लें। यदि आप अपनी बीमारी को नजरअंदाज करते हैं तो लंबे समय तक यह आपके लिए परेशानी का कारण बन सकता है। यदि आपको सांस से जुड़ी समस्या है तो आप सतर्क रहें।

धनु : धनु राशि वालों को इस साल स्वास्थ्य के मामले में अच्छे परिणाम की प्राप्ति हो सकती है। हालांकि आपके कमजोर ग्रह बीच-बीच में आपकी परीक्षा ले सकते हैं जिस कारण शारीरिक कष्ट संभव है, लेकिन आपको ज्यादा चिंता करने की जरूरत नहीं है। इस वर्ष कोई बड़ी समस्या नहीं होगी। आप अपनी रोग प्रतिरोधक क्षमता को मजबूत रखने का प्रयास करें ताकि आप किसी भी तरह के संक्रमण से खुद को सुरक्षित रख सकें।खुद को सेहतमंद रखने के लिए आप रोजाना खुली हवा में सैर जरूर करें।

मकर : आपकी राशि के स्वामी ग्रह शनि देव हैं जो इस वर्ष आपको रोगों से दूर रहने में मदद करेंगे। मकर राशि वालों के लिए स्वास्थ्य के मोर्चे पर साल 2021 अनुकूल रहने वाला है। इस वर्ष अधिकांश समय आपका स्वास्थ्य अच्छा रहेगा। साथ ही अपने खाने-पीने की आदतों में भी कुछ बदलाव करने का प्रयास करेंगे तो आपको इसका बेहतर परिणाम जरूर मिलेगा। योग और ध्यान भी आपके लिए बेहद फायदेमंद साबित होंगे।

कुम्भ : स्वास्थ्य के मोर्चे पर कुंभ राशि वालों के लिए साल 2021 कुछ ठीक नहीं रहेगा। इस वर्ष शारीरिक कष्ट बढ़ सकता है। आपको कई रोग घेर सकते हैं, विशेष रुप से यदि आपकी इम्यूनिटी कमजोर है तो आपको ज्यादा सावधान रहने की जरूरत है अन्यथा आप किसी गंभीर रोग की चपेट में आ सकते हैं। आपको अपनी सेहत का विशेष ध्यान रखना होगा। जितना हो सके खुद को तनाव मुक्त रखने का प्रयास करें।

मीन: स्वास्थ्य की दृष्टि से मीन राशि वालों के लिए साल 2021 मिलाजुला रहने के आसार हैं। साल की शुरुआत आपके लिए थोड़ी कठिन होगी। इस अवधि में आपका स्वास्थ्य कुछ कमजोर रहेगा। मार्च से लेकर जून तक का समय आपके लिए उतार-चढ़ाव से भरा रहने वाला है। इस दौरान आपके स्वास्थ्य में सुधार आ सकता है। हालांकि इस दौरान खुद पर काम का ज्यादा दबाव डालने से आपको बचना होगा।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है