Covid-19 Update

2,27,093
मामले (हिमाचल)
2,22,422
मरीज ठीक हुए
3,830
मौत
34,580,832
मामले (भारत)
262,061,063
मामले (दुनिया)

लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है यह परिवार, लंबाई इतनी है कि विदेशों से मंगवाने पड़ते हैं जूते

कुलकर्णी फैमिली के सभी शख्स की लंबाई 6 फीट से अधिक है

लिम्का बुक ऑफ वर्ल्ड रिकॉर्ड में दर्ज है यह परिवार, लंबाई इतनी है कि विदेशों से मंगवाने पड़ते हैं जूते

- Advertisement -

नई दिल्ली। सोशल मीडिया (Social Media) अजब-गजब दुनिया है। यह आपको कई नई और हैरान करनी वाली खबरों से रुबरु करवाती है। इसी कड़ी में एक परिवार (Family) अजीबोगरीब वजह से चर्चा का विषय बना हुआ है। दरअसल, परिवार के सभी सदस्य लंबू है।

अक्सर लंबू शब्द सुनते ही आपको अमिताभ बच्चन की याद आ जाती होगी। हां, ठीक अमिताभ बच्चन के ही हाईट के इस परिवार में लगभग सभी सदस्य हैं। लंबाई के कारण इस परिवार को कई तरह की समस्या का सामना करना पड़ता है। कपड़ों की फिटिंग से लेकर जूते की साइज तक। यह परिवार रोजाना इस मुश्किलों से दो चार होते रहता है।

यह भी पढ़ें: दोस्तों संग बीच खेत में कर रहा था शराब पार्टी, सांप दिखा तो भून कर खा गया

हम जिसकी बात कर रहे हैं वह महाराष्ट्र के पुणे का अनोखा परिवार है। जिनको कुलकर्णी फैमिली के नाम से जाना जाता है। इनके परिवार में हर सदस्य काफी लंबा है। आपको बता दें परिवार में जो सबसे छोटा सदस्य है उसकी हाइट 6 फ़ीट 1 इंच है। वहीं फैमिली के सबसे लंबे सदस्य की बात की जाए तो उसकी हाइट 7 फीट है। शरद कुलकर्णी इस फैमिली के मुखिया हैं। शरद की वाइफ की लंबाई 6 फ़ीट 3 इंच है। बेटी की हाइट 6 फिट 1 इंच, जबकि दूसरी बेटी की लंबाई 6 फ़ीट 4 इंच है।

बताया जाता है कि कुलकर्णी फैमिली को लंबाई के चलते लिम्का बुक ऑफ़ वर्ल्ड रिकार्ड्स भी मिल चुका है। वहीं, साल 1989 में पति-पत्नी को विश्व की सबसे लंबी जोड़ी का खिताब दिया गया था। लेकिन जब कपल ने अपन बेटियों का स्वागत किया तो वे भी अपने माता-पिता पर निकल गईं। सिर्फ लंबाई की वजह से इन्हें काफी दिक्कतें आती हैं। वहीं, जूते और कपड़ों में भी उन्हें कई बार दिक्कतों का सामना करना पड़ता है।

सदस्यों के पैरों का साइज इतना बड़ा है कि इसके लिए उन्हें विदेश से चप्पल-जूते मंगवाने पड़ते हैं। अब इस परिवार की तस्वीरें सोशल मीडिया पर छाई हुई है और लोग इनकी तस्वीरों को और भी सोशल मीडिया प्लेटफार्म पर शेयर कर रहे हैं, साथ में अपना रिएक्शन भी दे रहे हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है