Covid-19 Update

2,67,577
मामले (हिमाचल)
2, 53, 840
मरीज ठीक हुए
3961*
मौत
40,858,241
मामले (भारत)
370,456,718
मामले (दुनिया)

हिमाचल कैबिनेट की बैठक शुरूः 50 से अधिक एजेंडा आइटम शामिल

जेसीसी की बैठक में की गई घोषणाओं पर भी मुहर लग सकती है

हिमाचल कैबिनेट की बैठक शुरूः 50 से अधिक एजेंडा आइटम शामिल

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल प्रदेश कैबिनेट की बैठक शुरू हो गई है। सीएम जयराम की अध्यक्षता में राज्य सचिवालय में शुरू हुई इस बैठक में आज सभी मंत्री मौजूद है। आज की बैठक में 50 से ज़्यादा एजेंडा आइट्म पर चर्चा होगी। बैठक में लगभग चार माह से क्रमिक अनशन पर बैठे करुणामूलक के आश्रितों को नौकरी देने पर सरकार ले फ़ैसला ले सकती है। कैबिनेट की बैठक में हाल ही में जेसीसी की बैठक में की गई घोषणाओं पर भी मुहर लग सकती है।

  • अनुकंपा के आधार पर आयुष विभाग में JOA के रिक्त पद भरने को मंजूरी, आयुर्वेदिक अस्पताल केलांग का नाम बदलकर ताशी चेरिंग करने, एमएस / टीसीएस . के अनुबंध का विस्तार, गुग्गा माड़ी मेला सुबाथु को जिला स्तरीय घोषित करने, सिविल सेवा नियम बनाना सहित जुन्गा को तहसील का दर्ज़ा देने पर सरकार फ़ैसला ले सकती है।
  • कैबिनेट में नए ओमिक्रोन वेरियंट के खतरे और प्रदेश में वैक्सीनेशन की स्थिति को लेकर भी चर्चा होने की संभावना है। हालांकि यह नया वैरियंट हिमाचल में नहीं पहुंचा है। लेकिन स्वास्थ्य विभाग इसको लेकर अलर्ट हो गया है।
  • शिमला स्थित ओकओवर में सीएम जयराम ठाकुर के सरकारी निवास पर पुलिस जवानों द्वारा आधा वेतन मिलने का विषय उठाया गया था। कैबिनेट की बैठक में इस विषय पर भी चर्चा होने की संभावना व्यक्त की जा रही है।
  • शिक्षा विभाग की ओर से स्कूलों में विद्यार्थियों की बढ़ती हाजिरी को भी रखा जाएगा, ताकि स्कूल खोलने से विद्यार्थियों के आने पर फैलाया जा रहा भ्रम दूर किया जा सके।
  • सीएम जयराम ठाकुर बजट घोषणाओं पर हुए काम की समीक्षा करेंगे। योजनाओं का कितना लाभ लक्षित वर्ग तक पहुंचा, इन सभी विषयों को लेकर चर्चा होगी।
  • कि वन विभाग में कनिष्ठ अभियंता के 12 पद भरने और स्वास्थ्य विभाग में भी कई श्रेणियों के पद भरने के मामले पर भी कैबिनेट में चर्चा हो सकती है।
  • जीवीके कंपनी की ओर से एंबुलेंस सेवा को लेकर करार खत्म होने के बाद नई व्यवस्था पर भी चर्चा होगी।

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है