Covid-19 Update

3,08, 133
मामले (हिमाचल)
301, 551
मरीज ठीक हुए
4166
मौत
44,286,256
मामले (भारत)
597,184,669
मामले (दुनिया)

हिमाचल में कांग्रेस ने शुरू किया सत्याग्रह, सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ का जताया विरोध

कांग्रेस ने रिज पर महात्मा गांधी की प्रतिमा के सामने किया प्रदर्शन

हिमाचल में कांग्रेस ने शुरू किया सत्याग्रह, सोनिया गांधी से ईडी की पूछताछ का जताया विरोध

- Advertisement -

शिमला। कांग्रेस की राष्ट्रीय अध्यक्ष सोनिया गांधी की ईडी (ED) के समक्ष पेशी को लेकर हिमाचल कांग्रेस (Himachal Congress)का विरोध जारी है। मंगलवार को कांग्रेस नेताओं और कार्यकर्ताओं ने शिमला सहित प्रदेश के विभिन्न जिलों में सोनिया गांधी को ईडी के समन के विरोध में सत्यग्रह किया गया। रिज मैदान पर भारी बारिश के बाबजूद राष्ट्रपिता महात्मा गांधी की प्रतिमा के नीचे कांग्रेस नेता सत्याग्रह (Satyagraha) पर बैठे। इस दौरान उनके हाथों में मोदी सरकार की तानाशाही नीतियों व ईडी के दुरुपयोग के स्लोगन थे। कांग्रेस कार्यकर्ताओं ने केंद्र सरकार पर जांच एजेंसियों के दुरुपयोग का आरोप लगाए।

यह भी पढ़ें:सोनिया का ईडी से सामनाः पुलिस ने राहुल गांधी को लिया हिरासत में

कांग्रेस के वरिष्ठ नेता डॉ कर्नल धनीराम शांडिल (Dr Col Dhaniram Shandil) ने केंद्र की मोदी सरकार पर आरोप लगाया कि वह उनके नेताओं को राजनैतिक प्रतिशोध के चलते उन्हें बदनाम करने की कोशिश कर रहें हैं। उन्होंने कहा कि बीजेपी उनकी उस नेता को बदनाम करने का प्रयास कर रही है जिसने देश के पीएम (PM) पद तक को ठुकरा दिया हो। उन्होंने कहा कि उनकी ईमानदारी और देश के प्रति उनकी निष्ठा पर कोई सवाल नही उठा सकता। उन्होंने कहा कि सोनिया गांधी व राहुल गांधी पर मोदी सरकार ने झूठे आरोप लगाए है। उन्होंने कहा कि इस मामलें में सोनिया गांधी (Sonia Ganghi) व राहुल गांधी पाक साफ साबित होंगे। आज के इस सत्यग्रह में डॉ कर्नल धनीराम शांडिल के अतिरिक्त जिला कांग्रेस कमेटी शहरी के अध्यक्ष जितेंद्र चौधरी, ग्रामीण के अध्यक्ष अतुल शर्मा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष गंगू राम मुसाफिर, आदर्श सूद, केहर सिंह खाची, नरेश चौहान, कांग्रेस महासचिव यशवंत छाजटा, प्रदेश कांग्रेस कमेटी के पदाधिकारी, ब्लॉक अध्यक्ष, महिला कांग्रेस, युवा कांग्रेस, सेवादल, एनएसयूआई के पदाधिकारी व बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता मौजूद थे।

 

प्रतिभा सिंह ने की राहुल गांधी की गिरफ्तारी की निंदा

वहीं प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष सांसद प्रतिभा सिंह (Pratibha Singh) ने नई दिल्ली में मंगलवार को अखिल भारतीय कांग्रेस कमेटी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी (Rahul Gandhi) समेत पार्टी के वरिष्ठ नेताओं की गिरफ्तारी की कड़ी निंदा की। उन्होंने कहा कि केंद्र की मोदी सरकार देश में लोकतंत्र में विपक्ष की आवाज को दबाने का प्रयास कर रही है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस बीजेपी (BJP) की दमनकारी नीतियों का एकजुटता से मुकाबला करेगी। उन्होंने कहा कि आज देश के उस परिवार को एक साजिश के तहत बदनाम करने की कोशिश की जा रही है जिसने देश की एकता और अंखडता के लिये अपने परिवार का बलिदान दिया है। उन्होंने कहा कि कांग्रेस गांधी परिवार के साथ बीजेपी के किसी भी राजनीतिक षडयंत्र को कभी सफल नही होने देगी। उन्होंने कहा कि देश प्रदेश में कांग्रेस का विरोध प्रदर्शन (Protest) तब तक जारी रहेगाए जब तक की बीजेपी अपनी ओछी हरकतें बंद नही कर देती।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है