Covid-19 Update

2,27,518
मामले (हिमाचल)
2,22,911
मरीज ठीक हुए
3,835
मौत
34,633,255
मामले (भारत)
265,951,834
मामले (दुनिया)

हिमाचल हाईकोर्ट ने 45 न्यायिक अधिकारियों के जारी किए तबादला आदेश, जाने किसे कहां भेजा

जिला न्यायधीश, अतिरिक्त जिला न्यायधीश और वरिष्ठ सिविल न्यायधीश के किए तबादले

हिमाचल हाईकोर्ट ने 45 न्यायिक अधिकारियों के जारी किए तबादला आदेश, जाने किसे कहां भेजा

- Advertisement -

शिमला। हिमाचल हाईकोर्ट (Himachal Highcourt) ने 45 जिला न्यायाधीश, अतिरिक्त जिला न्यायाधीश और वरिष्ठ सिविल न्यायाधीश के तबादला (Transfer) आदेश के साथ उनकी तैनाती के आदेश भी जारी कर दिए हैं। उक्त आदेश तत्काल प्रभाव से लागू माने जाएंगे। हाईकोर्ट द्वारा जारी अधिसूचना (Notification) के तहत 45 न्यायिक अधिकारियों के तबादला आदेश जारी किए गए हैं। पुरेंद्र वैद्य जिला एवं सत्र न्यायाधीश को कुल्लू से rcnhy कर बिलासपुर में तैनात किया गया है। रामकृष्ण शर्मा, निदेशक हिमाचल प्रदेश न्यायिक अकादमी को स्थानांतरित कर फैमिली कोर्ट के मुख्य जज के पद पर शिमला में तैनात किया गया है। जिला एवं सत्र न्यायाधीश देवेंद्र कुमार को बिलासपुर से तब्दील कर कुल्लू में लगाया गया है। फैमिली कोर्ट शिमला के मुख्य जज राजीव बाली को तब्दील कर हिमाचल प्रदेश न्यायिक अकादमी में निदेशक के पद पर तैनात किया गया है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश अमन सूद को घुमारवीं से स्थानांतरित कर इसी पद पर सीबीआई कोर्ट शिमला में लगाया गया है। अपर्णा शर्मा अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश शिमला-II को तब्दील कर अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश शिमला-I के पद पर तैनात किया गया है। प्रवीण चौहान को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश को सीबीआई कोर्ट से स्थानांतरित कर अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश शिमला-II के पद पर लगाया गया है।

 

यह भी पढ़ें: बीएड डिग्री धारक भी जेबीटी के लिए होंगे पात्र, हिमाचल हाईकोर्ट ने सुनाया फैसला

अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रीति ठाकुर को कांगड़ा से स्थानांतरित कर घुमारवीं में लगाया गया है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश नरेश कुमार को हमीरपुर से स्थानांतरित कर अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश धर्मशाला-I लगाया गया है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश नितिन कुमार को कुल्लू से स्थानांतरित कर अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश धर्मशाला- II के पद पर तैनात किया गया है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश धर्मशाला-III रणजीत सिंह को स्थानांतरित कर ऊना में लगाया गया है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश प्रकाश चंद राणा को फास्ट ट्रैक कोर्ट (पोस्को) कांगड़ा से स्थानांतरित कर अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश-III के पद पर धर्मशाला में लगाया गया है । अतिरिक्त जिला जिला एवं सत्र न्यायाधीश पंकज शर्मा को फास्ट ट्रैक कोर्ट (पोस्को)मंडी से स्थानांतरित कर मंडी में अतिरिक्त एवं जिला सत्र न्यायाधीश-II के पद पर लगाया गया है। अविनाश चंद्र को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर नालागढ़ में तैनात किया गया है। राजेश चौहान अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश को विशेष सचिव (कानून) के पद पर राज्य सरकार में भेजा गया है। डॉ अबीरा बासु को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश को नाहन में तैनात किया गया है। सचिन रघु को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर चंबा में तैनात किया गया है।

 

Breaking Shimla News

 

राजेंद्र कुमार को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर कुल्लू में तैनात किया गया है। गौरव महाजन को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर हमीरपुर में तैनात किया गया है। कांता वर्मा को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर पदोन्नति के बाद फास्ट ट्रेक कोर्ट(पोस्को) धर्मशाला में तैनात किया गया है। अभय मण्डयाल को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर रामपुर बुशहर में तैनात किया गया है । सपना पांडे को जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर पदोन्नति के बाद सह निदेशक के पद पर हिमाचल प्रदेश न्यायिक अकादमी में तैनात किया गया है। प्रताप सिंह ठाकुर अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर पदोन्नति के पश्चात फास्ट ट्रैक कोर्ट (पोस्को) शिमला में तैनात किया गया है । अरविंद कुमार को फ़ास्ट ट्रैक कोर्ट पोस्को नाहन में तैनाती दी गयी है। डॉ परविंदर सिंह अरोड़ा को अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश के पद पर पदोन्नति के पश्चात फास्ट ट्रैक कोर्ट (पोस्को) सोलन में तैनात किया गया है। अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश यजुवेंद्र सिंह को फास्ट ट्रैक कोर्ट फास्ट ट्रैककोर्ट (पोस्को) मंडी में तैनात किया गया है । अतिरिक्त जिला एवं सत्र न्यायाधीश हितेंद्र शर्मा को फ़ास्ट ट्रक कोर्ट (पोस्को)रामपुर में तैनात किया गया है। मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी लाहौल होशियार सिंह वर्मा को कुल्लू में इसी पद पर तैनात किया गया है। सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण चंबा पंकज को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के पद पर नाहन में तैनात किया गया है। एसीजेएम घुमारवीं शीतल शर्मा को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के पद पर पदोन्नति देने के पश्चात मंडी में तैनात किया गया है। सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण ऊना विवेक खेनल को हिमाचल प्रदेश राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण शिमला में तैनात किया गया है। बसंत लाल वर्मा अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कागड़ा को मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के पद पर धर्मशाला में तैनात किया गया है।

अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी अनिल कुमार को पदोन्नत करने के पश्चात मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के पद पर बिलासपुर में तैनात किया गया है। अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी ठियोग गुरमीत कौर को पदोन्नत करने के पश्चात मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के पद पर सोलन में तैनात किया गया है। अमित मंडयाल अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सरकाघाट को पदोन्नति के पश्चात मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के पद पर शिमला तैनाती दी गई है । हरमेश कुमार सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण बिलासपुर को पदोन्नत करने के पश्चात लाहौल और स्पीति (कुल्लू) में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के पद पर लगाया गया है। रमणीक शर्मा सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण शिमला को बतौर मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी पदोन्नति देने के पश्चात अतिरिक्त सचिव (कानून)के पद पर राज्य सरकार में तैनात किया गया है। धीरू ठाकुर सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सिरमौर को पदोन्नत करने के पश्चात मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के पद पर किन्नौर में लगाया है ।अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी विवेक शर्मा को पदोन्नत करने के पश्चात मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के पद पर ऊना में तैनात किया गया है। सिद्धार्थ सरपाल राज्य विधिक सेवा प्राधिकरण हमीरपुर को पदोन्नति देने के पश्चात हमीरपुर में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के पद पर तैनात किया गया है। सुभाष चंद्र भसीन अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी किन्नौर को पदोन्नति देने के पश्चात चंबा में मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी के पद पर लगाया गया है। अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सोलन कपिल शर्मा को पदोन्नति देने के बतौर डिप्टी डायरेक्टर हिमाचल प्रदेश न्यायिक सेवा प्राधिकरण शिमला में लगाया गया है। सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण किन्नौर विक्रांत कौंडल को इसी पद पर स्थानांतरित कर बिलासपुर में तैनात किया गया है। नेहा शर्मा को अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी कसौली के पद से स्थानांतरित करने के पश्चात घुमारवीं में इसी ही पद पर लगाया गया है। विशाल भमनोतरा को अतिरिक्त मुख्य न्यायिक दंडाधिकारी पालमपुर के पद से स्थानांतरित करने के पश्चात सचिव जिला विधिक सेवा प्राधिकरण सिरमौर में लगाया गया है।

यहां देखें पूरी डिटेल…Transfer Notification 25.11.2021

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है