Covid-19 Update

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

फुटबॉल संघ हिमाचल में करवाएगा E-License कोर्स, मार्च में सुंदरनगर में होंगे रेफरी रिफ्रेशर course

फुटबॉल संघ हिमाचल में करवाएगा E-License कोर्स, मार्च में सुंदरनगर में होंगे रेफरी रिफ्रेशर course

- Advertisement -

ऊना। हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ (Himachal Pradesh Football Association) अब हिमाचल में ई-लाइसेंस कोर्स भी करवाएगा। इसके अलावा सुंदरनगर में मार्च में रेफरी रिफ्रेशर कोर्स करवाए जाएंगे। यह जानकारी हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ के मीडिया कोऑर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा ने दी। उन्होंने बताया कि इस वर्ष वरिष्ठ वर्ग की राज्य प्रतियोगिता किन्नौर के कल्पा में सितंबर माह में करवाई जाएगी। जबकि कुल्लू के ढालपुर मैदान में इस वर्ष क्लब चैंपियनशिप अप्रैल माह में होगी। बता दें कि रविवार को हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ ने अपना वार्षिक कैलेंडर भी जारी कर दिया है। जानकारी देते हुए मीडिया कोऑर्डिनेटर सत्यदेव शर्मा ने बताया कि प्रदेश कार्यसमीति की बैठक में वर्ष 2020 का खाका तैयार किया गया। वर्ष भर चलने वाली फुटबॉल संघ की गतिविधियों पर बैठक में विस्तार से चर्चा की गई।


यह भी पढ़ें: प्रदेश भर में 170 केंद्रों पर हजारों ने दी Allied की परीक्षा, Kullu में एंट्री ना मिलने पर हंगामा

बैठक में यह निर्णय लिया गया कि ऑल इंडिया अंडर-17 बॉयज इंटरनेशनल का टूर्नामेंट धर्मशाला में करवाया जाएगा। बैठक में हिमाचल में क्लब लीग टूर्नामेंट शुरू करने पर भी विचार किया गया। शर्मा ने बताया कि जूनियर स्टेट चैंपियनशिप ऊना के नगडोली में करवाई जाएगी। अंडर-13 राज्य प्रतियोगिता जुलाई माह में बिलासपुर में होगी। सब जूनियर राज्य प्रतियोगिता जून माह में कांगड़ा में करवाई जाएगी। हिमाचल प्रदेश फुटबॉल संघ वुमन आई लीग हमीरपुर के नादौन में करवाएगी। प्रदेश कार्यसमिति की बैठक में प्रविंद्र भट्टी और विकास भारद्वाज को नया सदस्य मनोनीत किया गया। बैठक में प्रदेश में ग्रासरूट्स स्तर पर फुटबॉल प्रतियोगिताएं करवाने का निर्णय लिया गया

 

विदेशी फुटबॉल क्लब करेगा हिमाचल के साथ काम

सत्यदेव शर्मा ने बताया कि फ्रैंकफर्ट का एक फुटबॉल क्लब हिमाचल फुटबॉल संघ के साथ मिलकर काम करेगा। इसके तहत प्रदेश के अलग.अलग स्कूलों में फुटबॉल टूर्नामेंट करवाया जाएंगे। हिमाचल में फुटबॉल को किस तरह लोकप्रिय किया जा सकता हैघ् इस पर भी काम किया जाएगा। इसके अलावा फुटबॉल संघ की गतिविधियों को बढ़ाने और नई तकनीक इजाद करने बारे काम किया जाएगा। हिमाचल फुटबॉल संघ का एक शिष्टमंडल जल्द ही मुख्यमंत्री जयराम ठाकुर से मिलकर आगामी कार्य योजना पर विचार करेगा।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group…

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है