Covid-19 Update

2,18,202
मामले (हिमाचल)
2,12,736
मरीज ठीक हुए
3,650
मौत
33,650,778
मामले (भारत)
232,110,407
मामले (दुनिया)

NMP के विरोध में युकां सड़कों पर- 70 वर्ष की संपत्ति बेच रही बीजेपी सरकार

शिमला में निगम भंडारी की अध्यक्षता में रैली निकाली और ज्ञापन सौंपा

NMP के विरोध में युकां सड़कों पर- 70 वर्ष की संपत्ति बेच रही बीजेपी सरकार

- Advertisement -

शिमला। केंद्र सरकार ने नेशनल मोनेटाइजेशन पाइपलाइन (National Monetization Pipeline)शुरु किया है। NMP के तहत मोदी सरकार ब्राउनफील्ड इंफ्रास्ट्रक्चर एसेट्स ( Brownfield Infrastructure Assets) से पैसे जुटाने की कोशिश कर रही है। युवा कांग्रेस ने इसका विरोध किया है। युवा कांग्रेस का कहना है कि मोदी सरकार कांग्रेस सरकार के 70 साल में जनता के सहयोग से खड़े किए सार्वजनिक उपक्रमों को बेच रही है। युवा कांग्रेस देश के साथ प्रदेश में इसके खिलाफ प्रदर्शन कर रही है। शिमला में युवा कांग्रेस ने इसके खिलाफ रैली निकाली और डीसी के माध्यम से राज्यपाल को ज्ञापन सौंपा।

 

 

युवा कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष निगम भंडारी ने कहा कि 70 साल में जो सार्वजनिक सम्पति खड़ी की थी उसे मोदी सरकार ने देश को बढ़े उद्योगपतियों को बेच दिया है। कांग्रेस इसका विरोध करती है। प्रदेश भर में इसका विरोध किया जा रहा है। मोदी सरकार का नारा देश नही झुकने दूंगा, देश नही बिकने दूंगा जुमला साबित हुआ है। आज देश बिक भी गया है और झुक भी गया है। अपने संसाधनों को बेच कर कोई भी देश आत्मनिर्भर नही बन सकता। कोविड काल में गरीब लोगों का इलाज सरकारी अस्पतालों में हुआ। इन सरकारी अस्पतालों का निर्माण कांग्रेस ने 70 वर्ष में जनता के सहयोग से किया है। लेकिन इन्ही सार्वजनिक उपक्रमों को मोदी सरकार सरक्षित नहीं कर पा रही है। मोदी सरकार देश को चलाने में असमर्थ है। इसके खिलाफ युवा कांग्रेस धरना प्रदर्शन करेगी।

यह भी पढ़ें: हिमाचल में घोटालों पर बिफरी युकां, धरना-प्रदर्शन कर मामला दर्ज करने की मांग

नेगी ने कहा कि सेब के दामों में भारी गिरावट आई है। सरकार की मिलीभगत से यह सब हो रहा है। सरकार की निगरानी में हर चीज सम्भव होती है लेकिन सरकार गूंगी-बहरी हो गई है। यह सरकार पूंजीपतियों की सरकार बन कर रह गई है। जनता को सरकार की ऐसी नीतियों के खिलाफ आवाज बुलंद करनी चाहिए। बागबानी मंत्री रैली में व्यस्त है उन्होंने किसी भी मंडी में जाकर व्यवस्था को नही जांचा। नेगी ने कहा कि सीएम का बयान सेब की फसल को होल्ड पर रखने को शर्मनाक है उन्होंने कहा कि यह रेत-ईंट-पत्थर का मामला नहीं है बल्कि फल व सब्जी से जुड़ा किसान बागवानों की साल भर की मेहनत है। सीएमको इस तरह का मजाक और बयानबाज़ी नहीं करनी चाहिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है