Covid-19 Update

2,67,577
मामले (हिमाचल)
2, 53, 840
मरीज ठीक हुए
3961*
मौत
40,858,241
मामले (भारत)
370,456,718
मामले (दुनिया)

HPBOSE ने जारी की 10वीं और 12वीं की फर्स्ट टर्म प्रेक्टिकल परीक्षाओं की डेटशीट

6 दिसंबर से 10वीं की शुरू होंगी प्रक्टिल परीक्षाएं

HPBOSE ने जारी की 10वीं और 12वीं की फर्स्ट टर्म प्रेक्टिकल परीक्षाओं की डेटशीट

- Advertisement -

धर्मशाला। हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड धर्मशाला (Himachal Pradesh Board of School Education Dharamshala) ने आज 10वीं और 12वीं कक्षा की प्रेक्टिकल परीक्षाओं की डेटशीट (Datesheet) घोषित कर दी है। 10वीं और 12वीं कक्षाओं की फर्स्ट टर्म की यह परीक्षाएं दिसंबर 2021 में आयोजित होंगी। इसमें 10वीं कक्षाओं की प्रेक्टिकल परीक्षाएं 6 दिसंबर 2021 से शुरू होंगी और यह परीक्षाएं 10 दिसंबर 2021 तक चलेंगी। इसी तरह से 12वीं कक्षा की प्रेक्टिकल परीक्षाएं (Practical Exams) 12 दिसंबर से शुरू होकर 20 दिसंबर तक चलेंगी। यह जानकारी शिक्षा बोर्ड के सचिव अक्षय सूद ने दी है।

यह भी पढ़ें: हिमाचल स्कूल शिक्षा बोर्ड ने जारी की टेट सहित इन परीक्षाओं की आंसर की, यहां पढ़े डिटेल

उन्होंने बताया कि हिमाचल प्रदेश स्कूल शिक्षा बोर्ड (HPBOSE) द्वारा दिसंबर 2021 में आयोजित की जाने वाली मैट्रिक व 12वीं कक्षाओं की फर्स्ट टर्म के नियमित परीक्षार्थियों की प्रेक्टिल परीक्षाओं की तिथि घोषित कर दी है। उन्होंने बताया कि शैक्षणिक सत्र 2021-22 की फर्स्ट टर्म की प्रायोगिक परीक्षा का संचालन उपरोक्त निर्धारित तिथियों में आंतरिक तौर पर संबंधित राजकीय व सम्बद्धता प्राप्त विद्यालयों में संबंधित विषय के अध्यापक/प्रशिक्षक द्वारा स्थल पर ही प्रश्न पत्र सैट करवा कर संचालित करवाई जाएं।

व्यवसायिक(NSQF)विषयों, Automotive/Healthcare/l.T.E.S./PrivateSecurity /Retail/Agriculture/Tourism & Hospitality/Telecom/Physical Education(Voc)/BFSI/M&E की प्रैक्टिकल परीक्षा के लिए परीक्षा तिथियां RMSA/NSDC निदेशालय द्वारा अलग से निर्धारित की जाएगी।

प्रेक्टिकल परीक्षा में प्राप्त अंकों को ऑनलाईन अंकित करने के लिए सुविधा बोर्ड वेबसाईट पर मैट्रिक के लिए दिनांक 6-12-2021 व दिनांक 13-12-2021 को जमा दो कक्षा के लिए उपलब्ध हो जाएगी। अतः प्रत्येक परीक्षार्थी के विषय बार प्राप्त किए गए अंकों को बोर्ड वेबसाईट पर school usercode login कर निर्देशानुसार ऑन लाईन दर्ज किए जाये। प्रायोगिक परीक्षा से संबंधित दिशा निर्देश व हस्ताक्षर चार्ट school Usercode login पर अपलोड़ कर दिए गए हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है