Covid-19 Update

2,21,826
मामले (हिमाचल)
2,16,750
मरीज ठीक हुए
3,711
मौत
34,108,996
मामले (भारत)
242,470,657
मामले (दुनिया)

HRTC को मिले 565 कंडक्टर, HPSSC ने घोषित किया फाइनल परिणाम

योग्य उम्मीदवार ना मिलने से तीन पद रहे रिक्त

HRTC को मिले 565 कंडक्टर, HPSSC ने घोषित किया फाइनल परिणाम

- Advertisement -

हमीरपुर। हिमाचल में कंडक्टर भर्ती (Conductor Recruitment ) के परिणाम का आखिरकार लंबे समय से इंतजार कर रहे अभ्यर्थियों के लिए राहत भरी खबर है। हिमाचल प्रदेश कर्मचारी चयन आयोग ने एचआरटीसी (HRTC) में कंडक्टर भर्ती पोस्ट कोड 762 के तहत 568 पदों के लिए ली गई परीक्षा का फाइनल परिणाम घोषित कर दिया है। मेरिट के आधार पर 565 अभ्यर्थियों का चयन हुआ है। जबकि स्वतंत्रता सेनानी वार्ड से ओबीसी का एक और एससी आरक्षित श्रेणी के दो पद समेत कुल तीन पद खाली रह गए हैं। परिणाम घोषित (Result Out) किए जाने की जानकारी कर्मचारी चयन आयोग के सचिव डॉ जितेंद्र कंवर ने दी है। रिजल्ट कर्मचारी चयन आयोग की वेबसाइट पर उपलब्ध है। अभ्यर्थी वेबसाइट (Website) (https://hpsssb.hp.gov.in/) पर जाकर अपना परिणाम देख सकते हैं।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में फॉरेस्ट गार्ड भर्ती की लिखित परीक्षा की तिथि बदली, उपचुनाव के चलते लिया फैसला

जितेंद्र कंवर ने कहा कि एचआरटीसी बस कंडक्टर के 568 पदों को भरने के लिए दिसंबर 2019 में आवेदन मांगे थे। आवेदन आने के बाद आयोग ने 18 अक्तूबर 2020 को लिखित परीक्षा का आयोजन किया।  लिखित परीक्षा उत्तीर्ण करने वाले 1882 अभ्यर्थियों को आयोग ने 23 मार्च 2021 से 15 अप्रैल 2021 तक और उसके बाद 18 से 19 जून 2021 तक आयोजित 15 अंकों की मूल्यांकन परीक्षा के लिए बुलाया।

बता दें कि इस भर्ती की लिखित परीक्षा के दौरान नकल के दो मामले सामने आने पर काफी विवाद हुआ था। यह दोनों मामले कांगड़ा जिले के शाहपुर और शिमला जिला के परीक्षा केंद्रों में सामने आए थे। इन मामलों में पुलिस में केस भी दर्ज हुआ। जिसके बाद पुलिस विभाग की लंबी जांच और सब डिवीजन एग्जाम को.ऑर्डिनेटर की रिपोर्ट के बाद प्रदेश सरकार को यह मामला भेजा गया। वहीं प्रदेश सरकार की तरफ से हरी झंडी मिलने के बाद ही कर्मचारी चयन आयोग ने मेरिट सूची तैयार की और आज यानी गुरुवार को भर्ती परीक्षा का परिणाम घोषित किया कर दिया।  जितेंद्र कंवर ने कहा कि हालांकि प्रदेश में चुनाव आचार संहिता (Election code of conduct) लागू है जितेंद्र कंवर ने बताया कि नियमों के तहत ही आचार संहिता के दौरान यह परीक्षा परिणाम घोषित किया गया है।

रिजल्ट देखने के लिए यहां क्लिक करें…HRTC Conductor Result out

 

 

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए Subscribe करें हिमाचल अभी अभी का Telegram Channel…

 

 

 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है