Covid-19 Update

58,777
मामले (हिमाचल)
57,347
मरीज ठीक हुए
983
मौत
11,123,619
मामले (भारत)
114,991,089
मामले (दुनिया)

मेड इन इंडिया गेम FAU-G लॉन्च, Akshay ने किया ट्वीट, खासियत जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

गलवान घाटी की जंग पर आधारित है इस गेम की थीम

मेड इन इंडिया गेम FAU-G लॉन्च, Akshay ने किया ट्वीट, खासियत जानने के लिए पढ़ें पूरी खबर

- Advertisement -

नई दिल्ली। आज पूरे भारत में धूमधाम से गणतंत्र दिवस का जश्न मनाया गया। इसी खास दिन भारतीय टेक्नोलॉजी कंपनी nCore ने मेड इन इंडिया गेम FAU-G (Fearless and United Guards) को लॉन्च कर दिया है। पबजी (PUBG) पर बैन लगने के बाद से काफी लोग इस गेम की राह देख रहे थे। यह गेम भारतीय यूजर्स के लिए गूगल प्ले-स्टोर पर उपलब्ध हो गया है। बॉलीवुड एक्टर Akshay Kumar ने ट्वीट करके FAU-G गेम की लॉन्चिंग की जानकारी साझा की है। इससे पहले उन्होंने सितंबर 2020 में इस गेम टीजर अपने आधिकारिक ट्विटर अकाउंट पर शेयर किया था।

यह भी पढ़ें:  इस 16 साल के लड़के बनाई तकनीक, फिंगर प्रिंट से ही स्टार्ट हो सकेगी कार

FAU-G गूगल प्ले-स्टोर पर उपलब्ध है। इसका साइज 460MB है। यह गेम एंड्राइड 8 और उससे अपग्रेडेट वर्जन को सपोर्ट करता है। खास बात ये है कि इस गेम की थीम गलवान घाटी की जंग पर आधारित है। यह सिंगल प्लेयर गेम है और इसमें यूजर्स को कैंपेन मोड के साथ टीम डेथमैच और फ्री फॉर ऑल मोड मिलेगा। फिलहाल, इसमें यूजर्स के लिए कैंपेन मोड एक्टिव है। वहीं, इसके ग्राफिक्स शानदार है। FAU-G गेम का ऐलान करीब 4 महीने पहले किया गया था। इसका प्री-रजिस्ट्रेशन की प्रक्रिया पिछले साल नवंबर में शुरू हुई थी। गेम के प्री-रजिस्ट्रेशन के 24 घंटों के दौरान करीब 10 लाख यूजर्स ने रजिस्ट्रेशन किया था। वहीं, गेम के लॉन्च से कुछ समय पहले करीब 40 लाख से ज्यादा यूजर्स ने प्री-रजिस्टर किया था। यूजर गेम को Google Play store से डाउनलोड करके इस्तेमाल कर सकते हैं। गेम को डाउनलोड करने के लिए यूजर को कंपनी की टर्म एंड पॉलिसी को एक्सेप्ट करना होगा। फौजी गेम ऐप्पल ऐप स्टोर पर उपलब्ध नहीं है। उम्मीद है कि आने वाले दिनों में इस गेम को ऐप स्टोर पर उपलब्ध कराया जाएगा।

आइए हम आपको बताते हैं FAU G गेम की कुछ खासियत

FAU G गेम को शुरुआती तौर पर एंड्राइड यूजर के लिए लॉन्च कर दिया गया है। FAUG गेम एंड्राइड 8, 9 10 या फिर एंड्राइड 11 बेस्ड ऑपरेटिंग सिस्टम पर काम करेगा।

FAU G गेम को हिंदी वॉयस सपोर्ट के साथ लॉन्च किया गया है। मतलब हिंदी बेल्ट के यूजर को गेम खेलने में आसानी होगी।

FAU G गेम एंड्राइड 8 के पुराने वर्जन वाले स्मार्टफोन पर FAUG गेम काम नहीं करेगा। FAUG गेम को जल्द iOS बेस्ड iPhone और iPads यूजर के लिए लॉन्च किया जाएगा।

PUBG में मल्टीप्लेयर मोड दिया गया है। वहीं FAUG बिना मल्टीमोड के आता है, जो दोनों गेम के बीच बड़ा अंतर है। साथ ही ग्राफिक्स के मामले में भी FAUG गेम पॉप्युलर PUBG से कमजोर नजर आता है।

FAUG गेम भारत में बिल्कुल मुफ्त है। इसे Google Play Store से मुफ्त में डाउनलोड किया जा सकता है, लेकिन FAUG गेम के इन-ऐप्स अपग्रेड के लिए यूजर्स को पैसे देने पड़ेंगे।

FAUG यूजर्स को अलग-अलग बंडल के लिए 19, 149, 299, 599, 1,299 और 2,999 रुपये देने होंगे।

FAUG गेम को बनाने वाली कंपनी nCore Games के दावे के मुताबिक कुल कमाई का 20 फीसदी हिस्सा भारत के वीर फंड में जाएगा।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें …. 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है