Covid-19 Update

2, 85, 014
मामले (हिमाचल)
2, 80, 820
मरीज ठीक हुए
4117*
मौत
43,140,068
मामले (भारत)
528,504,980
मामले (दुनिया)

वीडियोः गुमनामी की मौत नहीं मरना, देश के लिए होना चाहता हूं शहीद

रात 12 बजे सड़कों पर दौड़ते हुए युवक के वायरल वीडियो के पीछे का सच

वीडियोः गुमनामी की मौत नहीं मरना, देश के लिए होना चाहता हूं शहीद

- Advertisement -

नई दिल्ली। नोएडा शहर से हाल ही में रात 12 बजे सड़कों पर दौड़ते हुए एक 19 वर्षीय लड़के प्रदीप मेहरा का वीडियो वायरल हुआ, जिसमें वह कहता हुआ नजर आ रहा है कि उसे आर्मी में जाना है, इसलिए दौड़ रहा है। दौड़ने के लिए उसे रात को ही टाइम मिलता है, इसलिए वह सेक्टर 16 से बरौला तक दौड़ता है। सोशल मीडिया पर ये वीडियो इतना वायरल हुआ कि उस लड़के को सभी तरफ से प्रंशसा मिलने लगी। पुष्कर सिंह मेहरा उर्फ प्रदीप ने आईएएनएस से बातचीत करते हुए बताया, मेरा वीडियो वायरल हुआ मुझे खुशी है इस बात की सारा देश मुझे प्यार दे रहा है। लोग उत्साह बढ़ा रहे हैं और मेरे अन्य दोस्त भी मुझसे प्रेरित हो रहे हैं। दुनिया मे आए है तो कुछ करना जरूरी है और गुमनामी की मौत मुझे नहीं मरना है। देश के नाम मैंने अपनी जिंदगी कर दी है।

यह भी पढ़ें- गन्ना चुराने के लिए एक व्यक्ति ने लगाया तगड़ा जुगाड़, लोग बोले, इतना दिमाग तो साइंसटिस्ट के पास भी नहीं

प्रदीप ने कहा, मेरे परिवार भी इतना बड़ा नहीं कि हम कुछ और सोच सकें। किसान का बेटा हूं और आर्मी में जाना चाहता हूं। मां के इलाज में करीब 4 लाख खर्च हो चुका है और आगे कितना पैसा लगेगा मुझे नहीं पता। उन्होंने आगे कहा, मेरे गांव में भी एक ही कमरा है। 4 साल तक हम किसी और के मकान में रहे। फिर हमें एक आर्थिक सहायता हुई, उसके बाद हमने रहने के लिए एक कमरा लिया। मेहनत का पैसा ही मुझे कमाना है, फ्री का पैसा नहीं चाहिए।

दरअसल उत्तराखंड के अलमोड़ा निवासी प्रदीप मेहरा नोएडा सेक्टर-16 स्थित एक रेस्तरां में काम करते हैं। नोएडा में वह अपने भाई के साथ रहते हैं। प्रदीप के भाई भी नौकरी करते हैं और मां की जब इलाज के लिए आर्थिक सहायता की जरूरत पड़ी तो उन्होंने प्रदीप को भी काम करने के लिए बुला लिया। प्रदीप के भाई 20 वर्षीय पंकज महरा के आईएएनएस को बताया कि, हमारी आर्थिक स्थिति ठीक नहीं है, इससे पहले मेरा भाई गांव में रहकर दौड़ लगाता था। मैं अकेला परिवार की मदद नहीं कर पा रहा था इसलिए मैंने अपने भाई को अपने साथ बुला लिया। नाइट शिफ्ट करता हूं और मैं पैदल आता हूं और मेरा भाई दौड़ कर आता है। वीडियो वायरल होने के बाद लोगों ने बहुत प्यार मिल रहा है।

–आईएएनएस

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है