Covid-19 Update

2,01,049
मामले (हिमाचल)
1,95,289
मरीज ठीक हुए
3,445
मौत
30,067,305
मामले (भारत)
180,083,204
मामले (दुनिया)
×

J&K: अनंतनाग में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित सरपंच को मारी गोली, हुई मौत

J&K: अनंतनाग में आतंकियों ने कश्मीरी पंडित सरपंच को मारी गोली, हुई मौत

- Advertisement -

अनंतनाग। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) के अनंतनाग जिले से एक बड़ी खबर सामने आ रही है। यहां पर आतंकियों ने एक सरपंच की गोली मारकर हत्या (Murder) कर दी है। मृतक सरपंच कश्मीरी पंडित (Kashmiri Pandit) था। बताया जा रहा है कि ये आतंकी सेना के ऑपरेशन से बौखलाए हुए हैं और इसी वजह से उन्होंने यह कायराना हरकत की है। गौरतलब है कि बीते दो दिनों में हिजबुल मुजाहिदीन के नौ आतंकी मारे गए हैं जिनमें से तीन टॉप कमांडर हैं।

ह भी पढ़ें: Assam सरकार का बड़ा फैसला: स्कूल, विश्वविद्यालयों और कॉलेजों में Free होगा एडमिशन

उमर अब्दुल्ला और महबूबा ने की हत्या की निंदा

आज मारे गए सरपंच का नाम अजय पंडिता बताया गया है। इस मामले की तरफ निंदा की जा रही है। सूबे के पूर्व सीएम उमर अब्‍दुल्‍ला ने आतंकियों द्वारा की गई इस हत्‍या की निंदा की है। इस घटना पर नेशनल कॉन्‍फ्रेंस के नेता उमर अब्‍दुल्‍ला ने कहा कि अनंतनाग में सरपंच अजय पंडिता की हत्या के बारे में सुनकर बहुत दुख हुआ। मैं एक जमीनी राजनीतिक कार्यकर्ता पर ऐसे हमले की निंदा करता हूं। ईश्‍वर उनकी आत्मा शांति प्रदान करे।

वहीं जम्मू-कश्मीर की पूर्व सीएम और पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती के ट्विटर हैंडल से उनकी बेटी इल्तिजा मुफ्ती ने इस घटना पर दुख जाहिर किया है। उन्होंने लिखा, ‘दिल दहला देने वाली खबर। मृतक परिवार के लिए संवेदना प्रकट करती हूं। कश्मीर में राजनीतिक स्पेस का खत्म होना पार्टी कार्यकर्ताओं के लिए खतरनाक साबित हो रहा है। वे दोनों तरफ से फंस गए हैं। एक तरफ प्रतिशोधी सरकार है जो उनपर दंडात्मक कार्रवाई कर रही है और दूसरी तरफ आतंकी।

हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है

रिपोर्ट्स के अनुसार सरपंच अजय पंडिता को आतंकियों ने लोकबावन लर्कीपोरा के पास गोली मारी। घायल सरपंच को जीएमसी अनंतनाग अस्‍पताल ले जाया गया लेकिन डॉक्‍टरों ने उन्‍हें मृत घोषित कर दिया। इस हमले के बाद सुरक्षा बलों ने इलाके को घेर लिया है। हमलावरों को पकड़ने के लिए तलाशी अभियान चलाया गया है। फिलहाल पुलिस ने मामला दर्ज कर, छानबीन शुरू कर दी है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है