Covid-19 Update

1,99,740
मामले (हिमाचल)
1,93,403
मरीज ठीक हुए
3,411
मौत
29,762,793
मामले (भारत)
178,254,136
मामले (दुनिया)
×

सुंदरनगर के जितेंद्र ने अंतरराष्ट्रीय ग्रेपलिंग प्रतियोगिता में जीता सोना

सुंदरनगर के जितेंद्र ने अंतरराष्ट्रीय ग्रेपलिंग प्रतियोगिता में जीता सोना

- Advertisement -

सुंदरनगर। हिमाचल प्रदेश के जितेंद्र चौहान ने ग्रेपलिंग प्रतियोगिता में गोल्ड मेडल जीतकर सुंदरनगर सहित प्रदेश का नाम रोशन किया है। जितेंद्र चौहान सुंदरनगर के गांव छात्तर के रहने वाले हैं और ग्रेपलिंग के साथ कुश्ती और वुशु प्रतियोगिता में भी प्रदेश के लिए पदक जीत चुके हैं। हाल ही में जितेंद्र चौहान ने दिल्ली के तालकटोरा स्टेडियम में ग्रेपलिंग फेडरेशन द्वारा आयोजित तीसरी इंडियन ओपन इंटरनेशनल चैंपियनशिप में प्रदेश का प्रतिनिधित्व कर गोल्ड मेडल हासिल किया है। इससे पहले भी जितेंद्र हिमाचल केसरी, हिमाचल कुमार, हमीर केसरी आदि कुश्ती के कई प्रतिष्ठित खिताब अपने नाम कर चुके है। जितेंद्र वर्तमान में हिमाचल प्रदेश शिक्षा विभाग में बतौर अंग्रेजी विषय के प्रवक्ता के तौर पर जिला शिमला के राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक पाठशाला डोमेहर में सेवाएं दे रहे है।

 


यह भी पढ़ें :- T-20 विश्व कप के लिए टीम इंडिया का ऐलान, ये नया चेहरा हुआ शामिल

 

ग्रेपलिंग खिलाड़ी जितेंद्र चौहान ने कहा कि पिछले लंबे समय से रेसलिंग कर हैं। उन्होंने कहा कि हाल ही के दिनों में दिल्ली में आयोजित की गई तीसरी ग्रैपलिंग में हिमाचल की तरफ से खेलते हुए 85 किलोग्राम भार से अधिक वर्ग में स्वर्ण पदक जीता है। उन्होंने कहा कि प्रदेश के लिए गोल्ड मेडल जीतना उनके लिए एक खुशी की बात है। उन्होंने सभी युवाओं से आह्वान किया है कि नशे से दूर रहें और अपनी पसंदीदा खेल में अपना कैरियर बनाएं। युवा खेल में उपलब्धि हासिल कर अच्छी नौकरी भी हासिल कर सकते हैं।

इस चैंपियनशिप के बाद साउथ एशियन चैंपियनशिप आयोजित की जा रही है, जिसके लिए तैयारियां जोरों पर हैं। उन्होंने कहा कि यह खेल मौजूदा समय में स्कूली और इंटर कॉलेज खेल प्रतियोगिताओं में आयोजित किया जा रहा है। उन्होंने प्रदेश के सभी पहलवानों से आग्रह किया है कि ग्रेपलिंग खेल वर्ष 2024 में आयोजित होने वाले ओलंपिक खेलों में शामिल होने जा रहा है,जिसके लिए अगर हर खिलाड़ी मेहनत करेगा तो वह दिन भी दूर नहीं है कि खिलाड़ी इस खेल में हिस्सा लेकर देश का नाम रोशन कर पाएंगे।

हिमाचल अभी अभी Mobile App का नया वर्जन अपडेट करने के लिए इस link पर Click करें

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है