Covid-19 Update

2,18,000
मामले (हिमाचल)
2,12,572
मरीज ठीक हुए
3,646
मौत
33,617,100
मामले (भारत)
231,605,504
मामले (दुनिया)

J&K: पुलवामा में हुए हमले में एक जवान शहीद; कुपवाड़ा से 3 आतंकी अरेस्ट

J&K: पुलवामा में हुए हमले में एक जवान शहीद; कुपवाड़ा से 3 आतंकी अरेस्ट

- Advertisement -

श्रीनगर। देश में जारी कोरोना वायरस (Coronavirus) के खिलाफ जंग के बीच केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में आतंक का सिलसिला जारी है। ताजा अपडेट के अनुसार पुलवामा में आतंकी हमला हुआ है। इस हमले में जम्मू-कश्मीर पुलिस के एक जवान के शहीद (Martyr) होने की खबर है। वहीं गंभीर रूप से घायल बताया जा रहा है। मिली जानकारी के अनुसार आतंकियों ने केन्द्रीय रिजर्व पुलिस बल (सीआरपीएफ) और पुलिस की संयुक्त टीम (Joint Team) पर गुरुवार को हमला किया। दोनों ओर से फायरिंग जारी है। पूरे इलाके में सर्च ऑपरेशन शुरू किया गया है।

कुपवाड़ा में तीन आतंकी गिरफ्तार

बता दें कि घाटी में लगातार दूसरे दिन सुरक्षाबलों पर हमला किया गया है। इससे पहले आज के ही दिन कुपवाड़ा में सुरक्षाबलों और आतंकियों के बीच मुठभेड़ हुई। लोलाब के जंगलों से सुरक्षाबलों ने तीन आतंकियों को पकड़ा (Arrested) है। ये तीनों आतंकी संगठन लश्कर से जुड़े हुए हैं। पकड़े गए आतंकियों से पूछताछ जारी है।

यह भी पढ़ें: 25 मई से शुरू हो रही हैं Domestic Flights: बांटे गए रूट, टिकट के लिए अधिकतम सीमा तय 

इन आतंकियों के पकड़े जाने के बाद कई अहम खुलासे होने की संभावना जताई जा रही है। इस ऑपरेशन को सेना की 28 आरआर द्वारा सफल बनाया गया। तीनों हाल ही में आतंकी संगठन लश्कर-ए-तैयबा (Lashkar-e-Taiba) में शामिल हुए थे। इनमें से दो के नाम जाकिर अहमद भट और आबिद हुसैन वानी हैं। तीनों के पास हथियार और गोला-बारूद बरामद किया गया था।

बुधवार को हुए हमले में शहीद हुए थे 2 जवान

गौरतलब है कि बुधवार को जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर स्थित पांडाच में सीमा सुरक्षा बल (BSF) पार्टी पर आतंकियों ने हमला कर दिया। इस हमले में दो जवान गंभीर रूप से घायल हो गए थे। बाद में दोनों की जान चली गई। आतंकवादियों के खिलाफ जम्मू-कश्मीर में लगातार ऑपरेशन चलाए जा रहे हैं। हाल में सुरक्षाबलों ने कई आतंकवादियों को घाटी में ढेर किया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है