Covid-19 Update

2,04,685
मामले (हिमाचल)
2,00,233
मरीज ठीक हुए
3,491
मौत
31,219,374
मामले (भारत)
192,489,942
मामले (दुनिया)
×

J&K: पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में एक जवान शहीद; दिया जा रहा मुंहतोड़ जवाब

J&K: पाकिस्तानी सेना की गोलीबारी में एक जवान शहीद; दिया जा रहा मुंहतोड़ जवाब

- Advertisement -

श्रीनगर। एलओसी (LOC) पर पाकिस्तानी सेना की तरफ से की जा रही गोलीबारी में एक भारतीय जवान (Martyr) के शहीद होने की खबर आ रही है। जम्मू के राजौरी और पुंछ जिले में पाकिस्तान की तरफ से सोमवार को एक बार फिर सीजफायर का उल्लंघन (Ceasefire violation) किया गया। राजौरी के नौशेरा सेक्टर और पुंछ के कृष्णा घाटी सेक्टर में पाकिस्तानी सेना की तरफ से फायरिंग की गई। इस बीच नौशेरा सेक्टर में एक जवान शहीद हो गया। शहीद सैनिक का नाम हवलदार दीपक कार्की है। वहीं इस सीजफायर उल्लंघन के दौरान एक भारतीय जवान भी घायल (Injured) हुआ है। घायल जवान को इलाज के लिए नजदीकी अस्पताल में भर्ती कराया गया है।

इसके पहले हुई पाकिस्तानी गोलीबारी में घायल हुए थे 7 भारतीय नागरिक

पाकिस्तानी सेना की तरफ से लगातार सीजफायर का उल्लंघन किए जाने के बारे में जानकारी देते हुए रक्षा मंत्रालय के प्रवक्ता कर्नल आनंद ने बताया, ‘आज तड़के करीब 3:30 बजे पाकिस्तान ने पुंछ जिले के कृष्णाघाटी सेक्टर में नियंत्रण रेखा पर बिना किसी उकसावे के छोटे हथियारों से फायरिंग की और मोर्टार से गोले दागे।’ उन्होंने आगे कहा कि सुबह लगभग 5:30 बजे फिर से पाकिस्तान ने राजौरी जिले के नौशेरा सेक्टर में संघर्ष विराम उल्लंघन किया। दोनों सेक्टरों में भारतीय सेना (Indian Army) जवाबी कार्रवाई कर रही है।


यह भी पढ़ें: Chandigarh से दो सवारियों को लेकर भुंतर पहुंची Heli Taxi

गौरतलब है कि पाकिस्तान दोनों देशों के बीच अक्टूबर, 2003 में द्विपक्षीय संघर्षविराम समझौते पर हस्ताक्षर होने के बावजूद नियंत्रण रेखा पर लगातार संघर्ष विराम का उल्लंघन करता रहा है। वहीं इन दिनों भारतीय सेना द्वारा जम्मू-कश्मीर में आतंकियों के खिलाफ की जा रही कार्रवाई से भी पाकिस्तान बौखलाया हुआ है। ऐसे में बीते कुछ दिनों से पाकिस्तान द्वारा कई दफा संघर्षविराम का उल्लंघन किए जाने की खबरें सामने आ चुकी हैं। इससे पहले शनिवार को बारामूला में एलओसी पार से हुई पाकिस्तानी गोलाबारी में 7 भारतीय नागरिक घायल हो गए थे।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है