Covid-19 Update

3,12, 506
मामले (हिमाचल)
3, 08, 258
मरीज ठीक हुए
4190
मौत
44, 664, 810
मामले (भारत)
639,534,084
मामले (दुनिया)

J&K: सेना ने मार गिराए दो घुसपैठिए, एक को पकड़ा; पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना के पोर्टर की मौत

J&K: सेना ने मार गिराए दो घुसपैठिए, एक को पकड़ा; पाकिस्तानी गोलीबारी में सेना के पोर्टर की मौत

- Advertisement -

श्रीनगर। एक तरफ जहां भारत सरकार केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में अमन कायम करने की कोशिशों में जुटी हुई है। वहीं, दूसरी तरफ पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) भारतीय सीमा में अपनी तरफ से आतंकियों की घुसपैठ कराने की हरकतों से बाज नहीं आ रहा। इस बीच राजौरी में भारतीय सेना के जांबाजों ने आतंकवादी घुसपैठ (Infiltration) को नाकाम करने की बड़ी उपलब्धि हासिल की है। मिली जानकारी के अनुसार, यहां स्थित नौशेरा सेक्टर में भारतीय सीमा में घुसने की कोशिश करते दो आतंकवादियों को सेना ने मार गिराया (Killed)। वहीं एनकाउंटर में एक आतंकवादी (Terrorist) घायल हो गया। जिसे पकड़ लिया गया है। भारतीय सेना के सूत्रों ने यह जानकारी दी। सेना ने बताया कि मंगलवार को पाकिस्तान की ओर से आतंकवादी एलओसी पार करने की कोशिश कर रहे थे।


पाक ने फिर किया सीजफायर उल्लंघन; भारतीय सेना के पोर्टर की गई जान

पाकिस्तानी सेना बॉर्डर पर संघर्ष विराम का उल्लंघन कर रही है। सीजफायर में एक सेना के पोर्टर की मौत हो गई है। भारतीय सेना (Indian Army) भी मुंहतोड़ जवाब दे रही है।  मंगलवार को बारामुला जिले के उरी के बाजपोस्ट इलाके में पाकिस्तानी सेना ने संघर्ष विराम का उल्लंघन (Ceasefire violation) किया है। इस गोलीबारी में सेना का एक पोर्टर मारा गया है। इससे पहले सोमवार को पाकिस्तानी सेना ने नियंत्रण रेखा पर संघर्ष विराम का फिर उल्लंघन किया था। चौकियों और रिहायशी इलाकों को निशाना बनाकर गोले दागे गए थे। जवाबी कार्रवाई में पाकिस्तान को भारी नुकसान उठाना पड़ा। पाकिस्तान के कम से कम तीन सैनिक ढेर हो गए, जबकि आठ घायल हुए थे। कई चौकियां भी तबाह हुई थीं।

यह भी पढ़ें: J&K: नया आतंकी संगठन PAFF आया सामने, कुलगाम में पुलिसकर्मी की हत्या की जिम्मेदारी ली

बता दें कि पाकिस्तान की ओर से लगातार सीजफायर का उल्लंघन भी किया जा रहा है। माना जा रहा है कि जम्मू-कश्मीर से आर्टिकल 370 हटाए जाने के एक साल पूरे होने के मौके पर पाकिस्तान की ओर आतंकवादी गतिविधि को अंजाम दिया जा सकता है। हालांकि, भारतीय सेना भी इस मद्देनजर काफी सतर्क है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है