Covid-19 Update

2,17,615
मामले (हिमाचल)
2,12,133
मरीज ठीक हुए
3,643
मौत
33,563,421
मामले (भारत)
230,985,679
मामले (दुनिया)

J&K: नया आतंकी संगठन PAFF आया सामने, कुलगाम में पुलिसकर्मी की हत्या की जिम्मेदारी ली

J&K: नया आतंकी संगठन PAFF आया सामने, कुलगाम में पुलिसकर्मी की हत्या की जिम्मेदारी ली

- Advertisement -

श्रीनगर। एक तरफ जहां भारत सरकार केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) से आतंक और आंकवादियों का नामों निशान मिटाने की मुहिम में जुटी हुई है। वहीं, दूसरी तरफ पाकिस्तानी खुफिया एजेंसी ISI ने वादी का माहौल खराब करने के लिए टीआरएफ (द रजिस्टेंस फ्रंट) की तर्ज पर एक और नया आतंकी संगठन खड़ा किया है। ‘ऐंटी फासिस्ट पीपल्स फ्रंट’ (PAFF) नाम के इस आतंकी संगठन ने वीडियो जारी करते हुए कुलगाम में पिछले सप्ताह पुलिसकर्मी की हत्या की जिम्मेदारी ली है। वीडियो में नजर आता है कि इस संगठन के पास स्टेयर एयूजी जैसी घातक अत्याधुनिक एसाल्ट राइफल के अलावा एम4 कार्बाइन जैसे हथियार मौजूद हैं।

आगे इस तरह के और भी हमलों की धमकी दी

टीआरएफ द्वारा इस्तेमाल किए जा रहे सोशल मीडिया के विभिन्न चैनलों में से एक पर जारी किया गया है। वीडियो में तीन आतंकी हैं। तीनों ने नकाब पहना है। एक कुर्सी पर बैठा है और उसके सामने मेज पर अत्याधुनिक एसाल्ट राइफल स्टेयर एयूजी पड़ी हुई है। उसके दाएं-बाएं खड़े अन्य दोनों आतंकियों के हाथों में एम4 कार्बाइन है। इस संगठन ने पुलिसकर्मी की हत्या की जिम्मेदारी लेते हुए आगे इस तरह के और भी हमलों की धमकी दी है। इस नए आतंकी संगठन का नाम सामने आने के बाद इसे लेकर सुरक्षा एजेंसियां अलर्ट हो गई हैं। सुरक्षा एजेंसियां का कहना है कि यह जैश से जुड़ा हुआ ही संगठन हो सकता है, जिसका मकसद युवाओं की नई रिक्रूटमेंट करना है। जानकारों का कहना है कि अब आतंकी इस्लामिक नामों की बजाय रेज़िस्टेंस, फासिस्ट जैसे शब्दों का प्रयोग कर रहे हैं।

यह भी पढ़ें: पुंछ में Cease Fire तोड़ने का मुंह तोड़ जवाब, Indian Army ने मार गिराए 3 पाक सैनिक, 8 को किया जख्मी

रात को घर के बाहर निकने पुलिसकर्मी को कर दिया था गोलियों से छलनी

कुर्सी पर बैठे पीएएफएफ के कथित कमांडर ने, जिसका नाम पता नहीं चल पाया है, ने अपने वीडियो संदेश में 22 जुलाई को फर्रा कुलगाम में पुलिसकर्मी अब्दुल रशीद डार की हत्या की जिम्मेदारी ली है। रशीद पुलिस में भर्ती होने से पहले इख्वानी था। वीडियो 43 सेकेंड का है। पुलिसकर्मी अब्दुल रशीद डार पुत्र गुलाम हसन डार निवासी फुरा मीर बाजार रात को घर के बाहर निकला था। इस दौरान घात लगाकर बैठे आतंकियों ने उस पर फायरिंग कर दी। उसे दो गोलियां मारी गई। इसमें एक गोली सीने और दूसरी पेट में लगी। फायरिंग करने के बाद आतंकी मौके से भाग गए। लोगों ने इसकी सूचना पुलिस को दी। सूचना मिलने के बाद पुलिस मौके पर आई। पुलिस ने उसे इलाज के लिए अस्पताल में पहुंचाया। लेकिन जांच के दौरान डाक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है