×

J&K: ड्रोन के जरिए घाटी में हथियार भेज रहा पाकिस्तान, एके-47 समेत कई चीजें बरामद

हथियारों को फिलहाल अखनूर पुलिस ने जब्त कर लिया है

J&K: ड्रोन के जरिए घाटी में हथियार भेज रहा पाकिस्तान, एके-47 समेत कई चीजें बरामद

- Advertisement -

श्रीनगर। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में शांति व्यवस्था कायम करने के लिए भारत सरकार द्वारा लगातार बड़े कदम उठाए जा रहे है। इस सब के बीच भारत का पड़ोसी मुल्क पाकिस्तान (Pakistan) अपनी नापाक करतूतों का अंजाम देने से बाज नहीं आ रहा है। पहले जमीन मार्ग के जरिए घाटी में आतंकी और हथियारों को भेजने वाला पाकिस्तान अब हाइटेक हो गया है। दरअसल, पाकिस्तान द्वारा अब ड्रोन (Drone) की मदद से भारत की सीमा में हथियार भेजे जा रहे हैं। इसी कड़ी में मंगलवार सुबह तड़के पाकिस्तान से लगती अंतरराष्ट्रीय सीमा के अखनूर सेक्टर में पाक रेंजरों ने ड्रोन से हथियार भेजे। अंतर राष्ट्रीय सीमा पर तैनात जम्मू-कश्मीर पुलिस के जवानों ने ड्रोन की गतिविधि को देखा और इलाके में तलाशी अभियान चलाया। तलाशी के दौरान अखनूर के सोहल गांव में पुलिस ने हथियारों को जखिरा बरामद किया।


ढेरों हथियार हुए बरामद; पहले भी ऐसी हरकत कर चुका है पाक

अखनूर पुलिस पार्टी और सेना की संयुक्त टीम ने मिलकर नयवाला खाद के सीमावर्ती इलाकों में ड्रोन की मदद से गिराए गए कई पैकेट जब्त किए हैं। इन पैकेटों से पुलिस ने दो एके-47 असॉल्ट राइफल, तीन एके मैगजीन, एके 7.62 एम्यूनिशन के 90 राउंड और एक स्टार पिस्तौल बरामद किया है। हथियार मिलने की सूचना मिलते ही पुलिस, सेना की 9 पैरा और बार्डर सिक्योरिटी फोर्स के वरिष्ठ अधिकारी तुरंत मौके पर पहुंच गए। हथियारों को फिलहाल अखनूर पुलिस ने जब्त कर लिया है।

यह भी पढ़ें: पर्दाफाश: US बेस पर हमला दिखाने वाले China के वीडियो में हॉलीवुड फिल्मों की क्लिप हुईं इस्तेमाल

गौरतलब है कि इससे पहले पाकिस्तान ने जम्मू कश्मीर के राजौरी इलाके में ड्रोन के जरिए हथियार और भारतीय रुपए गिराए थे। हथियार और पैसे उठाने वाले लश्कर के तीन आतंकियों को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। राज्य के पुलिस महानिदेशक दिलबाग सिंह ने शनिवार (19 सितंबर) को कहा कि पाकिस्तान ने ड्रोन का इस्तेमाल कर प्रदेश के राजौरी जिले में नियंत्रण रेखा के निकट हथियार एवं कुछ भारतीय रुपये गिराये और उसे उठाने वाले लश्कर-ए-तैयबा के तीन आतंकवादियों को गिरफ्तार कर लिया गया है।

हिमाचल की ताजा अपडेट Live देखने के लिए Subscribe करें आपका अपना हिमाचल अभी अभी Youtube Channel

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है