Covid-19 Update

2,00,410
मामले (हिमाचल)
1,94,249
मरीज ठीक हुए
3,426
मौत
29,933,497
मामले (भारत)
179,127,503
मामले (दुनिया)
×

J&K: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने Encounter में 2 आतंकियों को मार गिराया, जवानों पर हुआ पथराव

J&K: कुलगाम में सुरक्षाबलों ने Encounter में 2 आतंकियों को मार गिराया, जवानों पर हुआ पथराव

- Advertisement -

कुलगाम। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) स्थित कुलगाम जिले के वानपोरा इलाके में आतंकवादियों और सुरक्षाबलों के बीच चली मुठभेड़ (Encounter) हो दो स्थानीय आतंकवादियों को मार गिराया है। पुलिस को खुफिया जानकारी मिली थी कि दो आतंकी उक्त स्थान पर छिपे हुए हैं, जिसके बाद पुलिस, सेना और सीआरपीएफ की एक संयुक्त टीम ने इस ऑपरेशन को अंजाम दिया करीब आधे घंटे के भीतर ही दोनों आतंकियों को मार गिराया गया। इनके पास से भारी मात्रा में हथियार और गोला बारूद बरामद किया है। बताया जा रहा है कि ये किसी बड़ी आतंकी घटना को अंजाम देने की फिराक में थे।

घरवालों के कहने पर भी आतंकियों ने नहीं किया सरेंडर

इससे पहले सुरक्षाबल मुठभेड़ स्थल पर आतंकियों के घरवालों को भी बुलाकर लाए थे। आतंकियों के घरवालों ने अपील की थी कि वे सेना के सामने खुद को सरेंडर कर दें। घरवालों के मनाने के बाद भी आतंकियों ने सरेंडर करने से मना कर दिया, जिसके बाद सुरक्षाबलों ने उन्हें ढेर कर दिया। वहीं मुठभेड़ में बाधा डालने और आतंकियों को भगाने के इरादे से शरारती तत्वों ने इस दौरान सुरक्षाबलों पर पथराव भी किया परंतु एक साथ दोनों का सामना करते हुए जवान दोनों आतंकियों को मार गिराने में कामयाब रहे।


यह भी पढ़ें: Viral audio case: रिटायरमेंट के दिन ही जमानत पर रिहा हुए पूर्व स्वास्थ्य निदेशक डॉ गुप्ता

पिछले कई दिनों से जारी है सूबे में मुठभेड़ का दौर

दोनों आतंकी हिज्बुल मुजाहिदीन के लिए काम करते थे। इलाके में तलाशी अभियान चल रहा है। इससे पहले हाल ही में कुलगाम जिले के मंजगान इलाके में एक एनकाउंटर में सुरक्षाबलों ने दो और आतंकवादियों को मार गिराया था। वहीं, इसी महीने के मध्य में श्रीनगर के नवाकदल इलाके में सुरक्षाबलों का आतंकवादियों के बीच मुठभेड़ हो गई थी। देर रात शुरू हुए एनकाउंटर में हिज्बुल मुजाहिद्दीन के दो आतंकवादी मारे गए थे। वहीं, तीन सुरक्षाकर्मी भी घायल हुए थे। सुरक्षाबलों को मौके से हथियार भी बरामद हुए।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है