Covid-19 Update

2,22,569
मामले (हिमाचल)
2,17,256
मरीज ठीक हुए
3,719
मौत
34,161,956
मामले (भारत)
243,966,014
मामले (दुनिया)

J&K:पाकिस्तानी गोलीबार में शहीद हुए तीन भारतीय जवान; जवाबी कार्रवाई में पाक सैनिक भी मारे गए

भारतीय जवानों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में भी पाकिस्तान को भारी नुकसान पहुंचा है

J&K:पाकिस्तानी गोलीबार में शहीद हुए तीन भारतीय जवान; जवाबी कार्रवाई में पाक सैनिक भी मारे गए

- Advertisement -

श्रीनगर। केंद्र शासित प्रदेश जम्मू-कश्मीर (Jammu and Kashmir) में पाकिस्तान ने एक बार फिर से गुरुवार को नापाक हरकत को अंजाम दिया है। पाकिस्तान ने जम्मू-कश्मीर के जिला पुंछ में नियंत्रण रेखा से सटे कृष्णा घाटी और आज गुरुवार सुबह जिला कुपवाड़ा में नियंत्रण रेखा से सटे नौगाम सेक्टर में भारी गोलाबारी की है। इस गोलाबारी में तीन भारतीय जवान शहीद (Martyr) जबकि 5 गंभीर रूप से घायल हुए हैं। घायल जवानों को इलाज के लिए सैन्य अस्पताल में भर्ती कराया गया है। वहीं भारतीय जवानों द्वारा की गई जवाबी कार्रवाई में भी पाकिस्तान (Pakistan) को भारी नुकसान पहुंचा है। उसके तीन सैनिक मारे गए, दो चौकियां तथा संचार टावर ध्वस्त हो गए। कम से कम पांच सैनिक भी घायल हैं।

नौगाम सेक्टर में दो जवान तो पुंछ जिले में एक जवान हुआ शहीद

जम्मू-कश्मीर के नौगाम सेक्टर में पाकिस्तानी सैनिकों ने बिना किसी उकसावे के सीजफायर का उल्लंघन किया। इसमें दो जवान शहीद हुए और चार घायल हो गए। इसके बाद पाकिस्तान ने पुंछ जिले में नियंत्रण रेखा के पास अग्रिम इलाकों में भारी गोलीबारी करके और मोर्टार के गोले दागकर संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया था, जिसमें सेना का एक जवान शहीद हो गया और एक अन्य घायल हो गया। रक्षा प्रवक्ता ने बताया कि पाकिस्तान की सेना ने मनकोट एवं कृष्णा घाटी सेक्टरों में नियंत्रण रेखा के पास छोटे हथियारों से गोलीबारी कर और मोर्टार के गोले दागकर बिना किसी उकसावे के संघर्षविराम समझौते का उल्लंघन किया। उन्होंने बताया कि भारतीय सेना ने भी इसका मुंहतोड़ जवाब दिया।

यह भी पढ़ें: राहुल के गिरेबान तक पहुंचा UP पुलिस का हाथ; धक्का-मुक्की में नीचे गिरे; हिरासत में लिए गए ‘भाई-बहन’

पाकिस्तान की ओर से आए दिन हो रही नापाक हरकतों को देखते हुए सुरक्षाबलों ने सतर्कता और बढ़ा दी है। जानकारी हो कि भारत-पाक अंतरराष्ट्रीय सीमा पर सांबा सेक्टर के मंगूचक्क में सोमवार देर रात सीमा पार से आतंकियों की घुसपैठ की बड़ी साजिश को बीएसएफ के जवानों ने नाकाम कर दिया था।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page 

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है