Covid-19 Update

2,63,914
मामले (हिमाचल)
2, 48, 802
मरीज ठीक हुए
3944*
मौत
40,085,116
मामले (भारत)
360,446,358
मामले (दुनिया)

कार का बीमा कराते समय इन बातों का रखेंगे ध्यान तो जरूर मिलेगा फायदा

ट्रैफिक नियमों का सही तरीके से पालन करने पर मिलती है छूट

कार का बीमा कराते समय इन बातों का रखेंगे ध्यान तो जरूर मिलेगा फायदा

- Advertisement -

अगर आप अपनी कार का बीमा (Car Insurance)करना चाहते हैं तो ये खबर आप के काम की हो सकती है। अगर आप कुछ कुछ जरूरी बातों का ध्यान रखेंगे तो सस्ता और बेहतर बीमा खरीद सकते हैं।वैसे भी आजकल बीमा कंपनियां ( Insurance Companies)कई मानकों पर ग्राहकों को परखने लगी हैं और ज्यादा छूट देने को तैयार रहती हैं। इनमें ट्रैफिक नियमों ( Traffic rules)का सही तरीके से पालन और कार में चोरी से सुरक्षा वाले फीचर समेत कई बाते हैं जिनके बदले आप बीमा कंपनी से छूट की मांग कर सकते हैं।

यह भी पढ़ें- कैसा होगा बहुप्रतिक्षित शाओमी मिक्स फोल्ड-2 मोबाइल, पढ़े यहां

अगर आपने पांच से छह साल कार ( Car) चलाने के बावजूद कभी बीमा क्लेम नहीं लिया है तो नई कार का बीमा लेने के पहले कंपनी से नो क्लेम बोनस (एनसीबी) पर छूट की मांग करें। एनसीबी नहीं लेने का मतलब आपने वाहन सही तरीके से चलाया है जिससे बीमा कंपनियां नई पॉलिसी पर आसानी से छूट देने को तैयार हो जाती हैं।

कई कार कंपनियां वाहन में चोरी से सुरक्षा के लिए उपकरण (एंटी थेप्ट डिवाइस) लगाती हैं। इसमें गियर लॉक, स्टियरिंग लॉक और जीपीएस समेत अन्य फीचर शामिल हैं। आपके वाहन में यदि यह फीचर नहीं हैं तो अपनी ओर से लगवा लें क्योंकि इसके बदले बीमा कंपनियां सस्ती पॉलिसी देने को तैयार हो जाती हैं।

सबसे अहम बात यह है कि कोई भी पॉलिसी लेने के पहले अच्छी तरह से जांच परख कर लें। विभिन्न कंपनियों की पॉलिसी और उसमें दी जा रही सुविधाओं की तुलना करें। इसके बाद उसमें से तो या तीन कंपनियों से मोलभाव करें। इसके बाद जो भी पॉलिसी सस्ती लगती है उसे ही लें। इसके अलावा आपको इंश्योरेंस प्रीमियम कम करना है, तो आप अपनी जरूरत के हिसाब से पॉलिसी को कस्टमाइज करा सकते हैं। आप शराब नहीं पीते हैं तो उसके बदले भी बीमा कंपनी से मोलभाव कर सकते हैं। बीमा कंपनियां ऐसे ग्राहकों को प्रीमियम पर आसानी से छूट देने को तैयार हो जाती हैं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group

- Advertisement -

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है