Covid-19 Update

1,37,766
मामले (हिमाचल)
1,02,285
मरीज ठीक हुए
1965
मौत
22,992,517
मामले (भारत)
159,607,702
मामले (दुनिया)
×

हिमाचल की ये पंचायत कर गई कमाल,राष्ट्रीय स्तर पर किया है कुछ ऐसा काम

नादौन की किटपल पंचायत व पंचायत समिति नादौन राष्ट्रीय पुरस्कार के लिए चयनित

हिमाचल की ये पंचायत कर गई कमाल,राष्ट्रीय स्तर पर किया है कुछ ऐसा काम

- Advertisement -

हमीरपुर। जिला के नादौन उपमंडल की किटपल पंचायत ( Kitapal Panchayat) को देशभर में जीपीडीपी ग्राम पंचायत डिवेल्पमेंट प्लान ( GPDP Gram Panchayat Development Plan)के तहत राष्ट्रीय पुरस्कार से नवाजा जाएगा और बाकायदा पांच लाख रूपये पुरस्कार भी मिलेगा। इसके साथ पंचायत समिति नादौन ( Panchayat Samiti Nadun)को पंडित दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्तिकरण राष्ट्रीय पुरस्कार ( Pandit Deen Dayal Upadhyay Panchayat Empowerment National Award) के लिए भी चयन हुआ है। इसमें 25 लाख इनाम राशि भी पंचायत समिति को मिलेगी। यह दोनों पुरस्कार पीएम नरेन्द्र मोदी ( PM Narendra Modi) के द्वारा 24 अप्रैलको राष्ट्रीय पंचायत दिवस के अवसर पर विज्ञान भवन दिल्ली ( Vigyan Bhawan Delhi)में दिया जाएगा । वही देश भर में किटपल पंचायत और पंचायत समिति को को पुरस्कार मिलने की सूचना मिलते ही पंचायत में खुशी की लहर है । बता दें कि किटपल ग्राम पंचायत को बेहतर विकास कार्यों के लिए यह पुरस्कार दिया जा रहा है। राष्ट्रीय स्तरीय पुरस्कार के लिए चुने जाने पर क्षेत्रवासियों का गौरव बढ़ा है।


यह भी पढ़ें :- पुलिस व बीआऱओ ने बर्फबारी के बीच लेह भेजे 117 वाहन, देखें तस्वीरें

ग्राम पंचायत प्रधान किटपल मीरा देवी ने पंचायत समिति नादौन और किटपल पंचायत को राष्ट्रीय अवार्ड ( National award)मिलने पर खुशी जाहिर की । उन्होंने सरकार का भी आभार जताते हुए कहा कि लोगों के सहयोग से और विकास कार्य करवाने के एवज में अवार्ड मिलेगा। उन्होंने बताया कि 24 अप्रैल को नई दिल्ली में पीएम मोदी के द्वारा अवार्ड दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि आगामी दिनों में ही इसी तरह विकास कार्य करवाए जांएंगे। ग्राम पंचायत किटपल के वार्ड सदस्य सुरेन्द्र कुमार ने बताया कि पंचायत समिति और किटपल पंचायत को राष्ट्रीय अवार्ड के लिए चुना है जिसके लिए सभी ग्राम पंचायत के लोगों में खुशी है। पंचायतों में विकास कार्य बहुत ज्यादा करवाए गए है जिसके चलते ही अवार्ड मिल रहा है।

यह भी पढ़ें :- Himachal : ग्रामीणों ने शिलान्यास करने जा रहे विस उपाध्यक्ष हंसराज का रास्ता रोका, जाने कारण

बीडीओ नादौन अपराजिता ( BDO Nadun Aparajita)ने किटपल पंचायत को राष्ट्रीय पुरस्कार मिलने पर खुशी जाहिर की और कहा कि पांच लाख रूपये की राशि भी इनाम के तौर पर मिलेगी। उन्होंने बताया कि ग्राम पंचायत में पंचायत के विकास के लिए सराहनीय काम करने पर अवार्ड दिया जाएगा। साथ ही पंचायत समिति नादौन को पंडित दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्ति करण राष्ट्रीय स्तर का भी पुरस्कार मिलेगा जिसमें 25 लाख का इनाम राशि भी मिलेगी। उन्होंने डीसी और कर्मचारियों का भी आभार जताया है, जिसके चलते ही यह मुकाम हासिल हो सका है।

ग्राम पंचायत किटपल में विकास कार्यों में बेहतर काम किया गया है जिसमें भवनों व उनके रेनोवेशन के अलावा 14 वें वित आयोग के तहत विकास कार्य करवाने, महिलाओं के सशक्तिकरण में बढ़िया कार्य, बच्चों के भलाई स्वच्छता व नशा मुक्ति अभियानों में बढ़-चढ़ कर भाग लिया गया है। वहीं पंचायत समिति नादौन को पंडित दीन दयाल उपाध्याय पंचायत सशक्ति करण राष्ट्रीय स्तर का भी पुरस्कार मिलेगा, जिसमें 25 लाख का इनाम राशि भी मिलेगी। इस राष्ट्रीय पुरस्कार को प्राप्त करने के लिए पंचायत समिति के चेयरमैन , बीडीओ व किटपल पंचायत प्रधान व सचिव विज्ञान भवन दिल्ली में कार्यक्रम में जाएंगे।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है