Covid-19 Update

3,04, 629
मामले (हिमाचल)
2,95, 385
मरीज ठीक हुए
4154
मौत
44,126,994
मामले (भारत)
589,215,995
मामले (दुनिया)

इस तकिये में जड़ा है सोना, हीरा और नीलम, बनाने में लगे थे 15 साल

हर ग्राहक के लिए कस्टम-मेड है ये तकिया

इस तकिये में जड़ा है सोना, हीरा और नीलम, बनाने में लगे थे 15 साल

- Advertisement -

दुनिया में कई सारी ऐसी चीजें है, जिनकी कीमत सुनकर हम दंग रह जाते हैं। आज हम आपको दुनिया के सबसे महंगे तकिये के बारे में बताएंगे। ये तकिया (Pillow) मिस्र के कपास और शहतूत रेशम से बना हुआ है। इस तकिये में नॉन-टॉक्सिक डच मेमोरी फोम से भरा है।

यह भी पढ़ें:हर समय 5 किलो सोना पहनता है ये शख्स, करता है ऐसा काम

ये तकिया एक डच सरवाइकल विशेषज्ञ से डिजाइनर बने शख्स ने तैयार किया है। इस तकिये का नाम टेलरमेड पिलो (Tailor Made Pillow) है। रिपोर्ट्स के अनुसार, टेलरमेड पिलो दुनिया का सबसे एक्सक्लूसिव और एडवांस तकिया है। इस तकिये का निर्माण नीदरलैंड के थिज वैन डेर हिल्स्ट (Thijs Van Der Hilst) ने किया है, जो आर्किटेक्चरल डाइजेस्ट के अनुसार $57000 यानि लगभग 45 लाख रुपए में बिकता है।

जानकारी के अनुसार, इस तकिए को बनाने में 15 साल लगे थे। ये तकिया 24 कैरेट सोने, हीरे और नीलम से जड़ा हुआ है। इसके अलावा तकिए को भरने के लिए इस्तेमाल किए जाने वाला कपास रोबोटिक मिलिंग मशीन में आता है। इस तकिए पर 24 कैरेट सोने का कवर लगा हुआ है, जो कि एक ग्लिटजी फैब्रिक का है। इस कवर की खासियत है कि ये कवर सभी तरह के इलेक्टोमैग्नटिक रेडिएशन को ब्लॉक करती है और स्वस्थ व सुरक्षित नींद देने में मदद करती है। इसके अलावा इस तकिए में 22.5 कैरेट का नीलम और चार हीरे भी लगे हुए हैं, जिस कारण इस तकिए की कीमत इतनी ज्यादा है।

रिपोर्ट्स के अनुसार, ये महंगा तकिया हाई-टेक सॉल्यूशन और पुराने जमाने की शिल्प कौशल का कॉम्बिनेशन है। टेलरमेड पिलो अब तक का सबसे इनोवेटिव तकिया है। इस तकिये को एक ब्राडेंड बॉक्स में पैक किया जाता है। ये तकिया हर ग्राहक के लिए कस्टम-मेड है। इस तकिए को बनाने से पहले 3डी स्कैनर का इस्तेमाल करके व्यक्ति के कंधों, सिर और गर्दन के सटीक आयामों को सावधानीपूर्वक मापा जाता है। साथ ही व्यक्ति के सोने की मुद्रा को भी नोट किया जाता है। इसके बाद तकिए में डच मेमोरी फोम भरा जाता है, जो हाई-टेक रोबोटिक मशीन मिल्स का इस्तेमाल करके व्यक्ति के सिर के आकार के अनुकूल हो जाता है।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group… 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App


विशेष \ लाइफ मंत्रा


Himachal Abhi Abhi E-Paper



---------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------------
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है