Covid-19 Update

2,05,499
मामले (हिमाचल)
2,01,026
मरीज ठीक हुए
3,504
मौत
31,526,589
मामले (भारत)
196,267,832
मामले (दुनिया)
×

Haryana में टिड्डी अटैक: दिल्ली में High Alert के बीच बुलाई गई आपात बैठक

Haryana में टिड्डी अटैक: दिल्ली में High Alert के बीच बुलाई गई आपात बैठक

- Advertisement -

गुरुग्राम/दिल्ली। हरियाणा (Haryana) में लाखों की संख्या में टिड्डी दलों ने हमला (Locust Attack) बोला है। बतौर रिपोर्ट्स, सूबे के गुरुग्राम और फरीदाबाद में टिड्डी दल ने जमकर उत्पात मचाया। अलग-अलग समूहों में टिड्डियों का दल अब गुरुग्राम और फरीदाबाद पहुंच चुका है, जिससे यहां के किसानों की परेशानियां बढ़ गई है। स्थानीय लोगों के अनुसार आज सुबह गुरुग्राम (Gurugram) में टिड्डी दल नजर आया। जिन्हे देखकर लोगों ने हॉर्न, थाली और ताली बजाई। जिससे इन्हें भगाया जा सके। वहीं गुरुग्राम में टिड्डियों का दल पहुंचने के बाद दिल्ली की ओर इनके बढ़ने की संभावना बढ़ गई है। ऐसे में संभावित खतरे को देखते हुए दिल्ली के साथ-साथ आसपास के जिलों में भी हाई अलर्ट (High Alert) जारी किया गया है।

दिल्ली के श्रम और विकास मंत्री गोपाल राय ने बुलाई आपात बैठक

राष्ट्रीय राजधानी में संभावित टिड्डी हमले को लेकर दिल्ली के श्रम और विकास मंत्री गोपाल राय ने आज एक आपात बैठक (Emergency Meeting) बुलाई है। विकास सचिव, संभागीय आयुक्त, कृषि निदेशक और जिला मजिस्ट्रेट भी उपस्थित रहेंगे। गौरतलब है कि टिड्डी दल देश के अनेक हिस्सों में कहर मचा चुका है। हालांकि कहा जा रहा है कि फिलहाल इनके राष्ट्रीय राजधानी का रुख करने के आसार नहीं है।

यह भी पढ़ें: कोरोना संकट के बीच Pakistan श्रद्धालुओं के लिए फिर खोलेगा करतारपुर कॉरिडोर

करीब दो किलोमीटर में फैले टिड्डी दल उपनगरीय शहर को पार करते हुए दिल्ली-गुरुग्राम सीमा पर पहुंचे लेकिन दिल्ली का रुख नहीं किया। मिली जानकारी के अनुसार इस बार टिड्डियां समय से पहले आई हैं और इसका कारण मौसम का शुष्क होना भी है। पहले के मुकाबले इस बार यह अधिक ताकतवर और इनकी संख्या बहुत अधिक है। यह सुबह 10 बजे के आस-पास अपना स्थान बदलती हैं और फसलों को बर्बाद करने के साथ-साथ पेड़-पौधों को भी नुकसान पहुंचाती हैं। इसको लेकर जिले में अलर्ट जारी कर दिया गया है।

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है