×

पिता से #Ludo में हारी “पापा की परी” तो रिश्ता तोड़ने पहुंच गई Court

हारने के बाद पिता से नफरत करने लगी 24 साल की युवती

पिता से #Ludo में हारी “पापा की परी” तो रिश्ता तोड़ने पहुंच गई Court

- Advertisement -

भोपाल। कोरोना वायरस के चलते लगे लॉकडाउन में लोग घर पर कैद रहे तो ऐसे में लूडो खेलने का दौर फिर शुरू हुआ। हर घर में लोग परिवार के साथ लूडो खेलने लगे। लूडो ने सभी की बचपन की याद ताजा कर दी होगी, लेकिन मध्यप्रदेश (Madhya Pradesh) की राजधानी भोपाल में कुछ ऐसा हुआ जो हैरान करने वाला था। लूडो (Ludo) की वजह से एक बाप-बेटी के रिश्ते में दरार पड़ गई। लूडो के खेल में एक पिता का बेटी को हराना रिश्ता टूटने की वजह बन गया है। बेटी हार की वजह से अपने पिता से रिश्ता नहीं रखना चाहती और यह मामला कोर्ट तक जा पहुंचा है।


यह भी पढ़ें: #UPSC : असिस्टेंट इंजीनियर सहित 42 पदों पर निकाली Vacancy, जानिए कैसे करें आवेदन

 

हुआ यूं कि भोपाल में रहने वाली 24 साल की युवती अपने पिता और भाई-बहनों के साथ लूडो खेल रही थी। खेल-खेल में जब पिता ने बेटी को आउट कर दिया तो बेटी के मन में ये बात इस कदर घर कर गई कि वह रिश्ता खत्म करने की सोचने लगी और उसे पिता से नफरत होने लगी। खेल के बाद भी लड़की के मन में पिता के लिए नफरत इतनी बढ़ गई कि मामला फैमिली परामर्श केंद्र तक पहुंच गया। फैमिली कोर्ट की काउंसलर सरिता रजनी ने बताया कि बीते दिनों हमारे पास एक 24 साल की लड़की आई जिसने बताया कि जब वो अपने भाई-बहन और पिता के साथ लूडो खेल रही थी उस खेल के दौरान पिता ने उसे हरा दिया। इसके बाद उसे ऐसा लगने लगा कि पिता और उनके बीच में रिश्ता खत्म हो गया। उसे लगा जो पिता उसके लिए सब कुछ करते थे हर खुशियां ला कर देते थे वह कैसे उन्हें हरा सकते हैं।

चार बार काउंसिलिंग कर लड़की की हालत में सुधार

युवती ने बताया कि मुझे उनको पापा कहने का भी मन नहीं करता। इस अजीबोगरीब मामले को लेकर काउंसलर सरिता का कहना है उस लड़की की चार बार काउंसिलिंग की जा चुकी है जिससे थोड़ा सुधार हुआ है। फैमिली कोर्ट की काउंसलर सरिता कहती हैं कि आज कल बच्चों में हमने जीतने की ऐसी आदत डाल दी है कि वो हार बर्दाश्त नहीं कर पा रहे हैं, उन्हें ये बताना होगा कि हार-जीत बराबर है। यही वजह है कि ऐसे मामले सामने आ रहे हैं। ये मामला सच में हैरान करने वाला है वहीं पेरेंट्स के लिए चिंतजनक भी है।

हिमाचल और देश-दुनिया के ताजा अपडेट के लिए like करे हिमाचल अभी अभी का facebook page

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है