Covid-19 Update

2,05,017
मामले (हिमाचल)
2,00,571
मरीज ठीक हुए
3,497
मौत
31,341,507
मामले (भारत)
194,260,305
मामले (दुनिया)
×

Indo-China Clash: शहीद Ankush Thakur की पार्थिव देह पहुंची पैतृक गांव, अंतिम संस्कार कुछ देर में

Indo-China Clash: शहीद Ankush Thakur की पार्थिव देह पहुंची पैतृक गांव, अंतिम संस्कार कुछ देर में

- Advertisement -

हमीरपुर। भारत-चीन एलएसी विवाद (Indo-China clash at LAC) में हिमाचल से ताल्लुक रखने वाले शहीद जवान अंकुश ठाकुर (Ankush Thakur) की पार्थिव देह पैतृक गांव पहुंच गई है। कुछ देर बाद शहीद को अंतिम विदाई दी जाएगी। लद्दाख में मौसम खराब होने की वजह से हेलीकॉप्टर उड़ान नहीं भर सका, इसके चलते आज शहीद की पार्थिव देह पहले हवाई मार्ग से चंडीगढ़ पहुंचाई गई उसके बाद एंबुलेंस से कड़होता लाया गया।

हिमाचल के प्रवेश द्वार मैहतपुर में भारत माता की जय व चीन मुर्दाबाद के नारों के बीच पार्थिव शव प्रदेश में प्रवेश किया। वहीं ऊना मुख्यालय पर भी अंकुश के पार्थिव शव पहुंचने पर नारेबाजी की गई। मुख्य चौंक पर डीसी ऊना संदीप कुमार, एसपी कार्तिकेयन गोकुलचंद्रन, पूर्व सैनिक कल्याण बोर्ड के उपनिदेशक मेजर रघुवीर सिंह ने श्रद्धांजलि दी।


सीएम जयराम ठाकुर (CM Jai Ram Thakur) कल यानी शनिवार या रविवार को शहीद के पैतृक गांव में परिजनों को सांत्वना देने आएंगे। शहीद के अंतिम संस्कार में प्रदेश सरकार (Himachal Govt) की तरफ से पंचायती राज मंत्री वीरेंद्र कंवर शामिल हुए। याद रहे कि चीनी सैनिकों से हिंसक झड़प में हमीरपुर के उपमंडल भोरंज के गांव कड़होता (Karohta in Bhoranj subdivision of Hamirpur distt) का 21 वर्षीय जवान शहीद हुआ है।

शहीद जवान अंकुश ठाकुर वर्ष 2018 में पंजाब रेजीमेंट में भर्ती हुआ था। अंकुश ठाकुर के पिता और दादा भी भारतीय सेना में सेवाएं दे चुके हैं। 10 माह पहले ही अंकुश ने रंगरूटी काटकर घर से सेना की नौकरी ज्वाइन की थी। शहीद का छोटा भाई छठीं कक्षा में पढ़ता है।

 

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है