हिमाचल: चंबा के छतराड़ी गांव में भीषण अग्निकांड, तीन मंजिला स्लेट पोश मकान जलकर स्वाहा

हादसे में किसी के हताहत होने की सूचना नहीं, लाखों का हुआ नुकसान

हिमाचल: चंबा के छतराड़ी गांव में भीषण अग्निकांड, तीन मंजिला स्लेट पोश मकान जलकर स्वाहा

- Advertisement -

चंबा। हिमाचल प्रदेश (Himachal Pradesh) के चंबा जिले से बड़ी खबर सामने आई है। जिले के छतराड़ी गांव के एक मकान में भीषण आग (Fire) लग गई है। बताया जा रहा है कि आग ने तीन मंजिला स्लेट पोश मकान को पूरी तरह से अपने जद में ले लिया है। पोश मकान के पांच कमरे जलकर राख हो गए हैं। गनीमत रही की अग्निकांड के वक्त घर का कोई सदस्य वहां मौजूद नहीं था। पीड़ितों के मुताबिक उनकी लाखों रुपए की संपत्ति जलकर नष्ट हो गई। इधर, नायब तहसीलदार धरवाला हंसराज रावत ने अग्निकांड की पुष्टि की है। उन्होंने कहा कि सूचना मिलने के बाद राजस्व विभाग की टीम मौके पर रवाना हो गई है। वहीं, पुलिस प्रशासन, दमकल विभाग व स्थानीय विभाग आग पर काबू पाने की कोशिश कर रहे हैं। बता दें कि इन दिनों लगातार हिमाचल के कई हिस्सों में अग्निकांड की वारदात सामने आ रही है।


यह भी पढ़ें:हिमाचलः मणिकर्ण घाटी के डढेई में लगी आग, अढ़ाई मंजिला मकान हुआ राख

26 अक्टूबर को मलाणा में लगी थी भीषण आग

ऐतिहासिक प्राचीन गांव मलाणा में 26 अक्टूबर की रात भयंकर आगजनी में 16 मकान जलकर राख हो गए। करीब 150 लोग प्रभावित हुए हैं। दरअसल, गांव के एक मकान में अचानक आग लगी इसके बाद एक के बाद एक दर्जनों घरों को आग ने अपने आगोश में ले लिया। इस दौरान गांव में अफरा-तफरी का माहौल बना, लोग अपने मकानों से सामान को बचाने के लिए कड़ी मशक्कत करते रहे।

यह भी पढ़ें:हिमाचल में यहां चलती कार में लग गई आग, चालक की ऐसी बची जान

दुखद पहलु यह है कि गांव के लिए सड़क सुविधा ना होने से अग्निशमन विभाग के कर्मचारियों घंटों पैदल चलकर गांव पहुंचे। प्रशासन की तरफ से एसडीएम विकास शुक्ला घटना स्थल पर पहुंच गए और होमगार्ड के जवानों की टीम भी घटना स्थल पर पहुंची। रातभर सैकड़ो ग्रामीणों, अग्निशमन व होमगार्ड के जवानों ने आग बुझाने के लिए कड़ी मशक्कत की। आग पर काबू पाया गया है। प्रारंभिक आंकलन के अनुसार इस अग्निकाण्ड में लगभग नौ करोड़ रुपये का नुकसान हुआ। सीएम जय राम ठाकुर ने पिछली रात कुल्लू जिला के मलाणा गांव में आग लगने की घटना पर शोक व्यक्त किया। आग लगने की इस घटना में 16 घर जल गए, जिससे लगभग 150 लोग प्रभावित हुए हैं। सीएम ने जिला प्रशासन को घटनास्थल का दौरा कर प्रभावित परिवारों को तुरन्त राहत और पुनर्वास उपलब्ध करवाने के निर्देश दिए।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whats App Group 

 

 

- Advertisement -

loading...
Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

RELATED NEWS

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




×
सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है