×

मुनव्वर राणा की बेटी फौजिया कांग्रेस में शामिल: #Bihar चुनाव में मिलेगा टिकट!

मुनव्वर राणा की बेटी फौजिया कांग्रेस में शामिल: #Bihar चुनाव में मिलेगा टिकट!

- Advertisement -

नई दिल्ली। शायर मुनव्वर राणा (Munawwar Rana) की बेटी फौजिया राणा (Fauzia Rana) कांग्रेस में शामिल हो गई हैं। शुक्रवार को बिहार की राजधानी पटना में स्थित सदाकत आश्रम में उन्होंने बिहार कांग्रेस के दिग्गज नेताओं के सामने पार्टी की सदस्यता ली। सीएए आंदोलन के दौरान से राजनीति में सकरीय हुईं फौजिया चुनाव लड़ने के मूड में भी नजर आ रही हैं। कांग्रेस की सदस्यता ग्रहण करते ही बिहार से फौजिया के चुनाव लड़ने की चर्चा तेज हो गई है। बिहार की राजनीति में पहले यह भी चर्चा थी कि फौजिया आरजेडी में शामिल हो सकती हैं। लेकिन चुनाव से ठीक पहले उन्होंने कांग्रेस का दामन थामकर अपने इरादे पुख्ता और भ्रम साफ कर दिए हैं।


चुनाव लड़ने के सवाल पर दिया यह जवाब

पत्रकार के सवाल पर कि क्या वह चुनाव लड़ेंगी पर उन्होंने जवाब दिया कि अगर पार्टी उन्हें ऐसा निर्देश देगी तो वह जरूर चुनाव लड़ेंगी। मीडिया से बात करते हुए फौजिया राणा ने कहा कि सभी पार्टियों में छल-कपट है। फौजिया ने कहा कि हम लोग पुराने कांग्रेसी रहे हैं। फौजिया राणा ने कांग्रेस में शामिल होने को लेकर कहा कि बिहार में राजनीति पुरुष प्रधान रही है। मैं चाहती थी कि मैं उस पार्टी में शामिल होऊं जहां महिलाओं का सम्मान हो, इस लिहाज से कांग्रेस (Congress) मेरे लिए सही प्लेटफॉर्म है।

यह भी पढ़ें: Rajnath Singh ने नहीं किया पुलों का उद्घाटन, बोले: Atal Tunnel के साथ ही देश को स‍मर्पित होंगे पुल

उन्होंने कहा कि बिहार में महागठबंधन ही अच्छा शासन दे सकती है। अगर पार्टी आलाकमान मुझे चुनाव लड़ने के लिए कहेगा तो मैं जरूर चुनाव लडूंगी। गौरतलब है कि फौजिया सीएए आंदोलन के दौरान पटना के सब्जीबाग और सीमांचल के इलाके में प्रोटेस्ट करती नजर आई थीं। इसके अलावा बिहार की स्थिति को लेकर भी वह चिंता जाहिर कर चुकी हैं। कहा जा रहा है कि इसके जरिए वह अपनी सियासी जमीन तैयार कर रही थीं।

हिमाचल और देश-दुनिया की ताजा अपडेट के लिए join करें हिमाचल अभी अभी का Whatsapp Group 

- Advertisement -

Facebook Join us on Facebook Twitter Join us on Twitter Instagram Join us on Instagram Youtube Join us on Youtube

हिमाचल अभी अभी बुलेटिन

Download Himachal Abhi Abhi App Himachal Abhi Abhi IOS App Himachal Abhi Abhi Android App

टेक्नोलॉजी / गैजेट्स / ऑटो

Himachal Abhi Abhi E-Paper


विशेष




सब्सक्राइब करें Himachal Abhi Abhi अलर्ट
Logo - Himachal Abhi Abhi

पाएं दिनभर की बड़ी ख़बरें अपने डेस्कटॉप पर

अभी नहीं ठीक है